दिवाली की रात कर्ज से मुक्ति दिलाएगा यह छोटा सा उपाय, भर जाएगा धन का भंडार

This small solution will get rid of debt on the night of Diwali, the stock of money will be filled

कहते हैं जीवन में एक बार कर्ज चुक जाने के बाद वह जल्दी नहीं जाता, लेकिन आप चाहें या न चाहें, किसी न किसी रूप में कर्ज लेना ही पड़ता है। फिर क्या ऋण घर निर्माण या वाहन आदि की खरीद के लिए लिया गया है।

जीवन से जुड़ी हर तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए हम अक्सर महिला को बैंक से कर्ज से छुटकारा पाने के लिए किसी खास व्यक्ति या जनरल से मिलने के लिए बुलाते थे, 

उस दीपावली के अवसर पर, यदि वैध ब्राह्मणों द्वारा, ‘अनारं अस्मिन्नान्ना पारस्मिंत्री लोके अर्नाना: श्याम। ये देबायं: पितृनाश लोक: सर्बन पाथो अनारन ए श्याम ‘मंत्र का कम से कम डेढ़ लाख जप करें, तो कर्ज जल्द ही खत्म हो जाता है।

ऐसा माना जाता है कि दिवाली के दिन, ‘अन्नरन्ना अस्मिन्नाराना: पारस्मीन III अर्ना: श्याम। जब दुर्गा सात  शताब्दी वर्ष को मंत्र के साथ मनाती है, तो घृणा का नाश होता है।

अगर आपका कर्ज बहुत ज्यादा हो गया है और आप उससे जल्द छुटकारा पाना चाहते हैं, तो दिवाली की रात ऋणी गणेश मंत्र – ‘m श्री गणेश रिनं चिंधि बरेण्यम् हम नमः फैट’ का लगातार एक साल तक जाप करें और इसका जाप करें।

सप्ताह में ग्यारह बार .. इस उपाय से गणपति जल्द ही प्रसन्न हो गए और ऋण से छुटकारा पाने का आशीर्वाद दिया।
दिवाली की रात पूजा के दौरान ‘भरे’ भी पढ़ें – धनतेरस 2021: यम के लिए क्यों जलाए जाते हैं

धनतेरस के दीपक, जानें इसका धार्मिक महत्व
 नस्यमुत्रे तू सुमंतर्नमी बाई द्विजः। जप तस्य स्मारमात्रें निर्धनो धनवन भावेत 11 राउंड। उसके बाद, इस दिव्य मंत्र का दिन में 11 बार कम से कम छह महीने तक जाप करें, जब तक कि आपका कर्ज नहीं उतर जाता। नफरत से छुटकारा पाने का ये है बेहद असरदार तरीका, जानिए व्यक्तित्व के सारे राज, सुबह उठकर रह जाएंगे हैरान , कोई भी काम बहुत हुआ हो , इन कामों के लिए पान की जरूरत होती है ।

कर्ज से मुक्ति पाने के अन्य आसान उपाय
यदि आप पर बहुत बड़ा कर्ज है और आप चाहकर भी उसे चुका नहीं पा रहे हैं तो इस धनतेरस पर स्नान करके ध्यान करें और लाल आसन पर उत्तर दिशा की ओर मुख करके बैठ जाएं।

उसके बाद बाजो पर लाल कपड़ा बिछाएं और उस पर मंगल यंत्र रखें और लाल फूल और रोली आदि से उसकी पूजा करें। इसके बाद तेल का दीपक जलाएं और धूप दिखाएं। उसके बाद मूंगे की माला से “O क्रं क्रीं क्रौ सह भूमाया नमः” का कम से कम सात सूत्री जप करें।

फिर दीपावली के दिन धूप-दीप दिखाकर इस यंत्र की पूजा करें और दूसरे दिन सुबह फूल आदि को लाल कपड़े में लपेटकर दक्षिण दिशा में एक गड्ढा खोदें। फिर घर लौटकर अपना चेहरा और हाथ धो लें।

इस उपाय से आपको जल्द ही फायदा होगा, आइए आनंद लें। कई बार यह कर्ज आसानी से समय से पहले चुका दिया जाता है लेकिन कई बार इसे चुकाने में बड़ी दिक्कतें आती हैं।

अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है, तो आप इस दिवाली कर्ज समेकन को खत्म करने के लिए निम्न में से कोई भी तरीका आजमा सकते हैं।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button