अगर आपकी भी जेब में नहीं टिकता है पैसा तो इस दिवाली करिए यह काम

If money does not last in your pocket, then do this work this Diwali

दिवाली के दिन विधि-विधान से लक्ष्मी पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि दिवाली के दिन लक्ष्मी जी की पूजा करने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती है।

इस दिन लोग लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। कहा जाता है कि इनमें से एक या अधिक उपाय करने से दरिद्रता दूर होती है और माता लक्ष्मी का आगमन होता है।

अगर आपके घर में पैसा नहीं बचा है तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि दिवाली की रात इसे करने का तरीका यह है कि धन कमाने के लिए शाम के समय बरगद के पेड़ के बालों में गाँठ बाँध ली जाए। धन प्राप्त करने के बाद इस गाँठ को खोलना याद रखें।

गन्ने के आधार को लाल कपड़े में लपेटकर उस पर सिंदूर और लाल चंदन लगाकर अलमारी या मेहराब में रखना लाभकारी होता है।

दिवाली की रात को उल्लू की तस्वीर को तिजोरी या अलमारी में रखना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी।
दिवाली की रात पूजा के दौरान पूजा की थाली में गुमटी चक्र रखकर देवी लक्ष्मी की पूजा करें। फिर गुमटी चक्र को अलमारी या तिजोरी में रख दें।

अगर तमाम कोशिशों के बाद भी नौकरी नहीं मिलती है तो दिवाली की शाम को लक्ष्मी जी की पूजा करके या साथ ही लक्ष्मीजी पर थोड़े से चने के डंठल छिड़क कर फ्रीज करके किसी पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें।

कहा जाता है कि ऐसा करने से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

यदि आपके घर में आशीर्वाद नहीं है, आपकी जेब में पैसा नहीं है, तो दिवाली की रात अपने बटुए में देवी लक्ष्मी की एक छोटी सी तस्वीर पर लाल कुमकुम लगाएं, आपको आर्थिक सफलता मिलेगी।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button