रैगाव, पृथ्वीपुर और जोबट में मतदान जारी, कांग्रेस-भाजपा में है सीधा मुकाबला

Voting continues in Raigaon, Prithvipur and Jobat, direct contest between Congress-BJP

भोपाल एमपी में आज खंडवा लोकसभा के साथ ही जोबट, रैगाव और पृथ्वीपुर विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. करीब 26 लाख 50 हजार मतदाता 48 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

चुनाव आयोग के निर्देश पर उपचुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सुबह 5.05 बजे: खंडवा लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों- अलीराजपुर जिले के जोबट (एसटी), सतना जिले के रैगाव (एससी) और निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा.

राज्य में चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 5.15 AM: यहां चार क्षेत्रों समेत कुल 26,50,004 मतदाता हैं. मतदान के लिए 3,944 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

इनमें से 65 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। 5.30 AM: शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से उपचुनाव कराने के लिए सशस्त्र बलों की 57 कंपनियों को तैनात किया गया है.

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार राज्य के बाहर से विशेष सशस्त्र बलों की 50 कंपनियां और मध्य प्रदेश विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) की आठ कंपनियां निर्वाचन क्षेत्र में तैनात की गई हैं। सुबह 5.50 बजे: मतदान केंद्रों और निर्वाचन क्षेत्रों में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए 914 पुलिस उपाधीक्षक, निरीक्षक, उप-निरीक्षक और सहायक निरीक्षक, 6992 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल, 3123 होमगार्ड और 3945 विशेष पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं।

6.15 AM: मतदान केंद्रों और निर्वाचन क्षेत्रों में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए 914 पुलिस उपाधीक्षक, निरीक्षक, उप निरीक्षक और सहायक निरीक्षक, 6992 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल, 3123 होमगार्ड और 3945 विशेष पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं.

सुबह 9:00 बजे तक रैगांव विधानसभा क्षेत्र में लगभग 16% वोटिंग हो चुकी है सभी पोलिंग बूथों पर मतदाताओं कि सुबह से ही लंबी लंबी कतारें देखी जा रही हैं लोग उत्साह के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं मतदान को सुगम और निष्पक्ष बनाने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है विधानसभा के ग्रामीण अंचलों में मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है उम्मीद है कि जैसे-जैसे समय बढ़ेगा मतदान का प्रतिशत तेजी से ऊपर उठेगा

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button