Uma Bharti ने जताई “उड़ता मप्र” बनने की आशंका, कहा-आज से ही शुरू करेंगी जागरूकता अभियान

8 जून। भाजपा की फायरब्रांड नेत्री, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री Uma Bharti ने “उड़ता पंजाब” की तर्ज पर मध्यप्रदेश के ‘उड़ता मध्य प्रदेश’ बनने की आशंका जताई है। उन्होंने ऐलान किया है कि वह फिर से शराबबंदी को लेकर अपना जागरूकता अभियान शुरू कर रही हैं। यह अभियान आज से ही शुरू होगा।

Uma Bharti ने बुधवार को सिलसिलेवार ट्वीट के माध्यम से प्रदेश में शराब बंदी को लेकर जागरूकता अभियान शुरू करने का ऐलान किया है। Uma Bharti ने कहा कि करीब सवा महीने पहले मेरी और शिवराज जी की शराबबंदी को लेकर लंबी वार्ता हुई फिर दिल्ली में हमारी पार्टी संगठन के वरिष्ठतम नेतृत्व से मेरी इसी विषय पर बातचीत हुई।

फिर भोपाल में हमारी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के अंदर मध्य प्रदेश पार्टी संगठन के वरिष्ठ प्रभारियों से भी इसी संबंध में लंबा संवाद हुआ तथा इन तीनों मीटिंग में सबका यही कहना था कि हम सब शराब के खिलाफ हैं एवं निषिद्ध स्थानों पर शराब की दुकान नहीं होना चाहिए तथा शराब पिलाने के अहाते तो मध्य प्रदेश में कहीं नहीं होना चाहिए।

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा कि इस संपूर्ण प्रसंग में लगभग डेढ़ महीना निकल चुका है। मुझे विश्वास है कि जब इन दिनों इतने महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत हो चुकी है तो कुछ सकारात्मक परिणाम आएगा ही। नशा एवं शराब के खिलाफ जागरूकता का अभियान चलेगा, यह बात हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश के अध्यक्ष महोदय कह चुके हैं। बातचीत के परिणाम आने की प्रतीक्षा करते हुए मैं आज से जागरूकता अभियान प्रारंभ कर रही हूं, क्योंकि जागरूकता अभियान हमारी पार्टी एवं सरकार की नीति के ही अनुसार है।

Uma Bharti ने कहा कि आज एक अजीब सी विसंगति देखी, हमारे देश में शराब पीकर वाहन चलाना अपराध है तो जो अहातों में बैठकर बड़े-बड़े झुंड में शराब पी रहे हैं वह जब बाहर निकलेंगे तब वह घर कैसे जायेंगे। “खुद वाहन चलाकर” या “घर का कोई वाहन लेकर उनको लेने आएगा” या “सरकार खुद उसके लिए वाहन की व्यवस्था करेगी” क्योंकि यहां हमारी ही नीति में विसंगति एवं विरोधाभास है। यह अभियान तेजी पकड़े, यह बहुत जरूरी है। मैं इसके लिए पंजाब का उदाहरण दूंगी।

 इसे भी पढ़े-हीरों का हार दिखाने के लिए ब्रालेस लुक में आईं Priyanka Chopra, मां बनने के बाद होती जा रही हैं बोल्ड

Uma Bharti ने कहा कि पहले शराब पीने का प्रचंड दौर चला, फिर एक समय ऐसा आता है कि शराब से नशे की हवस पूरी नहीं होती तो व्यक्ति दूसरे नशे करता है और फिर भरी जवानी में नष्ट हो जाता है, यही उड़ता पंजाब की कहानी है। हम भूलवश मध्य प्रदेश को पंजाब की तरह “उड़ता मध्य प्रदेश” ना बना दें तथा जो विकास की राह हमें हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने दिखाई तथा जिस पर चलने का वायदा हमारी प्रदेश की सरकार ने किया है, उसको पूरा करने में हम सब सरकार का सहयोग करें तथा अपने अभियान में तेजी लाएं।

 इसे भी पढ़े-Congress विधायक की फिसली जुबान, कहा- इंदिरा गांधी जैसा हो जाएगा शिवराज सिंह चौहान का हाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button