दिग्विजय पर नरोत्तम का पलटवार, कहा- तुष्टीकरण की राजनीति उनका शगल

भोपाल, 15 जुलाई । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट पर उठाये गए सवालों को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने उन पर पलटवार किया है। डा. मिश्रा ने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति करना दिग्विजय सिंह और उनकी पार्टी का शगल है।

डा. मिश्रा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा है कि बहुसंख्यक हिंदुओं की धार्मिक आस्था और प्रतीकों पर चोट करना दिग्विजय और उनकी पार्टी का प्रिय शगल है। जिस पार्टी ने श्रीराम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़ा किया हो, उससे और उसके नेताओं से क्या उम्मीद की जा सकती है उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राष्ट्र और सर्व समाज को सर्वोपरि मानते हुए एक भारत और श्रेष्ठ भारत की सोच रखने वाला संगठन है। जबकि कांग्रेस सत्ता के लिए देश को तोड़ने और समाज को बांटने का काम करती है।

उल्लेखनीय है कि दिग्विजय ने बुधवार को सागर में मीडिया से बातचीत करते हुए राम जन्मभूमि के चंदे को लेकर सवाल उठाये थे। उन्होंने कहा था कि भाजपा ने कोरोना आपदा में ही नहीं, आस्था में भी अवसर तलाशा है। ट्रस्ट की जमीन खरीदी में गड़बड़ी हुई है। उन्होंने मंदिर ट्रस्ट को भंग करने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए मैंने खुद 1.11 लाख रुपये का चंदा दिया है। मुझे इसका हिसाब देना चाहिए।

कोरोना नियंत्रण में, प्रदेश में मात्र 249 एक्टिव केस

गृह मंत्री डा. मिश्रा ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब लगभग नियंत्रण की स्थिति में है। पिछले 24 घंटे में 29 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जबकि नए केस सिर्फ 11 आए हैं। संक्रमण दर घटकर 0.03% और रिकवरी रेट बढ़कर 98.80% हो गई है। प्रदेश में रोजाना कोरोना के करीब 70 हजार टेस्ट हो रहे हैं। अभी एक्टिव केस 249 हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button