MP : उलटा पड़ा दिग्विजय का दाव, बाल आयोग ने कहा FIR करो

बच्चों का कहना है कि कांग्रेस नेता के बयान से उन्हें आघात लगा है। कानूनगो ने कहा कि बच्चों के शिकायतों से प्रतीत होता है कि दिग्विजय सिंह की टिप्पणी से उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंची है। उनकी टिप्पणी भारतीय दंड संहिता की धारा 153A (A)(B), 504 व 505 का उल्लंघन है। आयोग ने डीजीपी से कहा है कि मामले में एफआईआर कर 7 दिन में रिपोर्ट दें। आयोग ने बच्चों की शिकायत की प्रति भी डीजीपी को भेजी है।

उलटा पड़ा दिग्विजय का दाव

भोपाल, 28 सितंबर । पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का सरस्वती शिशु मंदिर के संबंध में दिये गए बयान का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। राष्ट्रीय बाल आयोग ने मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर दिग्विजय के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा है। इससे पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी दिग्विजय सिंह को आड़े हाथ ले चुके हैं।

गौरतलब है कि दो दिन पूर्व दिग्विजय सिंह ने कहा था कि हम जिनसे लड़ रहे हैं, उन्हें शिशु मंदिर से ही नफरत सिखाई जाती है। इनकी नफरत के कारण ही देश में दंगे होते हैं। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर 19 विपक्षी दलों द्वारा शनिवार को प्रदर्शन के दौरान कहा था कि हिंदुस्तान और पाकिस्तान बनाने की पहल वीर सावरकर ने की थी।

राष्ट्रीय बाल आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने इस संबंध में सोमवार को प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि दिग्विजय सिंह के बयान पर सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ने वाले कुछ बच्चों ने आयोग से संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। बच्चों का कहना है कि कांग्रेस नेता के बयान से उन्हें आघात लगा है। कानूनगो ने कहा कि बच्चों के शिकायतों से प्रतीत होता है कि दिग्विजय सिंह की टिप्पणी से उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंची है। उनकी टिप्पणी भारतीय दंड संहिता की धारा 153A (A)(B), 504 व 505 का उल्लंघन है। आयोग ने डीजीपी से कहा है कि मामले में एफआईआर कर 7 दिन में रिपोर्ट दें। आयोग ने बच्चों की शिकायत की प्रति भी डीजीपी को भेजी है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने पूछा- क्यों मदरसों में राष्ट्रवादी तैयार होते हैं?

दिग्विजयसिंह के इस बयान को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने रविवार को छतरपुर में दिग्विजय सिंह पर पलटवार किया था। शर्मा ने दिग्विजय सिंह से सवाल किया था कि क्या मदरसों में राष्ट्रवादी लोग तैयार होते हैं? उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति आतंकवाद और नक्सलियों के साथ खड़ा होता है, वह राष्ट्रवादी संगठन आरएसएस और शिशु मंदिर पर सवाल खड़े कर रहा है।

यह भी पढ़े : अजय सिंह राहुल का आया अब बयान, BJP में जाने को लेकर कहीं यह बड़ी बात

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button