मप्र विधानसभा उपचुनावः रैगांव में अब तक पांच, पृथ्वीपुर में छह नामांकन दाखिल

MP assembly by-election: Five nominations filed in Raigaon so far, six nominations filed in Prithvipur

भोपाल, 07 अक्टूबर (हि.स.)। मध्य प्रदेश में होने जा रहे सतना जिले की विधानसभा की रैगांव सीट पर उपचुनाव के लिए अब तक पांच नामांकन दाखिल हुए हैं, जबकि निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए छह नामांकन दाखिल किए गए हैं। शुक्रवार, 08 अक्टूबर को नामांकन का अंतिम दिन है।

विधानसभा क्षेत्र रैगांव का उप निर्वाचन लड़ने के लिये गुरुवार को 4 उम्मीदवारों की तरफ से नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये गये। गुरुवार को कल्पना ने इंडियन नेशनल कांग्रेस की तरफ से अपने प्रस्तावक के माध्यम से नाम निर्देशन पत्र दाखिल कराया। इसी प्रकार राकेश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी, राजेन्द्र कुमार ने बहुजन द्रविड़ पार्टी और बच्चा ने निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन दाखिल कराया।

वहीं, एक नामांकन पहले दाखिल हो चुका है। इस प्रकार अब तक विधानसभा क्षेत्र रैगांव उप निर्वाचन के लिये कुल 5 नाम निर्देशन पत्र प्राप्त हुये। रिटर्निंग ऑफीसर नीरज खरे ने बताया कि उपचुनाव के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक नाम निर्देशन पत्र शुक्रवार, 8 अक्टूबर की अपरान्ह 3 बजे के पूर्व तक परिदत्त किये जा सकेंगे।

रैगांव उपचुनाव : नए चेहरे पर दाव, सांसद गणेश सिंह की सिफारिश !

निवाड़ी जिले के विधानसभा क्षेत्र-45 पृथ्वीपुर के लिये गुरुवार को 4 नाम निर्देशन पत्र जमा किया गये। इस प्रकार अब तक विधानसभा क्षेत्र-45 पृथ्वीपुर के लिये कुल 6 नाम निर्देशन पत्र जमा किये गये हैं। इनमें 4 अक्टूबर 2021 को एक, 5 अक्टूबर 2021 को एक तथा 7 अक्टूबर 2021 को 4 नाम निर्देशन पत्र जमा किये गये।

रैगांव से प्रतिमा बागरी होंगी बीजेपी के उम्मीदवार, पृथ्वीपुर और जोबोट में भी प्रत्याशी तय हैं

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button