Live उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, एक और विधायक बीजेपी में शामिल

Big blow to Congress before by-election, another MLA joins BJP

खंडवा लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. खरगोन जिले के बड़वाह से विधायक सचिन बिड़ला भाजपा में शामिल हो गए हैं। सनावद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा में पहुंच कर वो भाजपा में शामिल हो गए। कहा जाता है कि मांधाता विधायक नारायण पटेल ने बिड़ला को बीजेपी में लाने में अहम भूमिका निभाई थी. पटेल गुर्जर समुदाय से हैं, जबकि कांग्रेस नेता सचिन पायलट की 26 अक्टूबर को खरगोन में बैठक होनी है.

खरगोन जिले की बड़वाह विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक सचिन बिरला रविवार को बेड़िया में आयोजित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा के दौरान भाजपा में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भाजपा में शामिल होने पर उनका स्वागत किया और शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री चौहान ने ग्राम ढकलगांव में सभा को संबोधित किया था, तभी से गुर्जर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए एक रणनीति पर काम चल रहा था। इसी के अनुसार कांग्रेस विधायक सचिन बिरला को भाजपा में शामिल कर लिया।

इसे गुर्जर वोटरों को साधने केे लिए बड़ी चाल माना जा रहा है। सचिन बिरला भी गुर्जर समाज से आते हैं। उल्लेखनीय है कि 2018 में सचिन बिरला 30,500 हजार वोटरों से चुनाव जीतकर विधायक चुने गए थे। उन्होंने भाजपा के तीन बार के विधायक हितेंद्रसिंह सोलंकी को हराया था। 2013 में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से नाराज सचिन बिरला ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था और उसके बाद से ही वह सुर्खियों में आए थे

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button