उप चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, भाजपा के सांसद f.i.r.

Big blow to BJP before the by-election, BJP MP f.i.r.

भोपाल मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. भाजपा सांसद गणेश सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। सांसद के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन और चुनाव आयोग के आदेश की अवहेलना करने के आरोप में धारा 126 और 16 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कांग्रेस प्रत्याशी भाजपा सांसद पर भड़के, प्रचार बंद होने के बाद जिला सदस्य के घर पर हाथापाई हुई, दरअसल रायगांव विधानसभा में चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद सांसद वहां मौजूद थे.

घर-घर जाकर प्रचार भी किया जा रहा है। इसको लेकर कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा से उनकी बहस हो गई थी। मामला सामने आने के बाद भाजपा सांसद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दरअसल, रायगांव विधानसभा में चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद सांसद वहीं रुके थे. घर-घर जाकर प्रचार भी किया जा रहा है। इसको लेकर कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा से उनकी बहस हो गई थी।

विचाराधीन नियमों के अनुसार, मतदान को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष बनाने के लिए बाहरी नेताओं को चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद विधानसभा या लोकसभा क्षेत्र छोड़ देना चाहिए। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद बाहर के नेता भी घर-घर जाकर डेरा नहीं डाल सकेंगे।

हम आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा उपचुनावों में चुनाव प्रचार 72 घंटे पहले खत्म हो गया.

एक बार चुनाव प्रचार समाप्त हो जाने के बाद, उम्मीदवार केवल अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में वोट मांगने के लिए घर-घर जा सकते हैं। इसके बाद भाजपा सांसद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

रायगांव विधानसभा क्षेत्र में इस बार कांग्रेस प्रत्याशी का आमना-सामना सांसद गणेश सिंह से हुआ। कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा सांसद गणेश सिंह को विधानसभा क्षेत्र में देखकर पहले तो चौंक गईं और फिर उनसे विधानसभा क्षेत्र छोड़ने की गुहार लगाने लगीं।

कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा सांसद से हाथ मिलाने की भीख मांग रही हैं. उधर, कांग्रेस प्रत्याशी के बार-बार बोलने के बाद भी सांसद गणेश सिंह ने विधानसभा क्षेत्र नहीं छोड़ा। इसके उलट सांसद गणेश सिंह ने कहा, आप अपना काम करो. मुझे नियम मत सिखाओ

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button