CM शिवराज का बड़ा ऐलान, 12वीं पास लोगों को 50 लाख तक दिलाएगी सरकार

Big announcement of CM Shivraj, government will provide up to 50 lakhs to 12th pass people

भोपाल। देश का दिल कहे जाने वाला मध्य प्रदेश 1 नवंबर को अपना 66वां स्थापना दिवस मना रहा है। प्रदेश के हर सरकारी भवन को दुल्हन की तरह सजाया जाता है। राज्य भर में विभिन्न कार्यक्रम चल रहे हैं।

वहीं राजधानी भोपाल के रेड परेड ग्राउंड में पर्व मनाया जा रहा है. इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अब 12वीं पास युवाओं को एक लाख से 50 लाख रुपये देगी. जिससे वह अपना काम शुरू कर सके।

राज्य सरकार 3 प्रतिशत ब्याज देगी। स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं की हैं
दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस परियोजना का लाभ लेने वाले युवाओं की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए

इस सहायता की राशि मुख्यमंत्री उद्योग क्रांति योजना के तहत दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि राज्य के हर परिवार को एक घर दिया जाएगा. इसके साथ ही चंबल और नर्मदा एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा। साथ ही 6 लाख हेक्टेयर कृषि भूमि की सिंचाई की जाएगी।

कमलनाथ के साथ मंच पर बैठे मुख्यमंत्री शिवराज
बता दें कि मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस के मौके पर राज्यपाल मंगू भाई पटेल, सीएम शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह मौजूद थे

 पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ भी मुख्यमंत्री के साथ मंच पर पहुंचे. राज्य की संस्कृति मंत्री उषा टैगोर और मंत्री तुलसी सिलावट भी मौजूद हैं।

कहा प्रधानमंत्री मोदी भगवान के अवतार हैं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान का अवतार बताया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आपदा को अवसर में बदल दिया है।

आज वह भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सबसे लोकप्रिय नेता हैं। जिन देशों को आज भारत आने में शर्म आ रही थी, उन्होंने हमारे प्रधान मंत्री को आने के लिए आमंत्रित किया है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button