मुख्यमंत्री शिवराज की सुरक्षा में भारी चूक, रनवे पर रोकना पड़ा जहाज

Huge lapse in the security of Chief Minister Shivraj, the ship had to be stopped on the runway

मनीष पुरोहित/मंदसौर : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा में एक बड़ी चूक सामने आई है. सीएम शिवराज आज एक समारोह में शामिल होने मंदसौर पहुंचे, जहां उनके विमान को रनवे पर रुकना पड़ा. जहां से मुख्यमंत्री को पैदल ही हेलीपैड लाया गया।

वही भाजपा कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में हवाई पट्टी पर पहुंचे, जिससे सुरक्षा घेरा टूट गया। मुख्यमंत्री शिवराज के साथ केंद्रीय मंत्री भी थे

दरअसल, मंदसौर के लिए उड़ान भरने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को जिले में दो जगहों पर समारोह में शामिल होने के लिए हेलीकॉप्टर से जाना पड़ा.

हेलीकॉप्टर के आने से पहले हवाई पट्टी के हैंगर के पास हेलीपैड बनाया गया था। निर्धारित समय के अनुसार रनवे पर उतरने के बाद विमान हैंगर से सटे हेलीपैड के पास पहुंच रहा था

कि पायलट ने अचानक विमान को बीच में ही रोक दिया. क्योंकि रनवे के दोनों तरफ लगे बोर्ड पंखों से टकराने की संभावना थी। इसलिए विमान को रोक दिया गया।

कहा जाता था कि रनवे से हैंगर तक के रास्ते में एक साइन बोर्ड लगा हुआ था, इस बोर्ड के विमान के पंखों से टकराने का खतरा था। इस स्थिति में विमान को रोक दिया गया और मुख्यमंत्री को उतारा गया और फिर मुख्यमंत्री हेलीपैड की ओर आ गए.

लेकिन इस बार बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी रनवे पर पहुंच गए और मुख्यमंत्री को घेर लिया.

सीएम के हेलीकॉप्टर के चले जाने के बाद पायलटों ने बड़ी सावधानी से विमान को आगे की ओर लाया और टेक-ऑफ के दौरान विमान के पंखों की चौड़ाई को ध्यान में रखते हुए

उनकी सीटों से साइनबोर्ड हटा दिए गए. हालांकि घटना को लेकर जब प्रशासनिक अधिकारियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने जांच कर सावधान रहने की बात कही.

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button