MP सरकार अधिकारियों कर्मचारियों को देने जा रही है बड़ा झटका, सेवा समाप्ति के लिए तैयार हो रही है लिस्ट

MP government is going to give a big blow to the officers and employees, the list is getting ready for termination

भोपाल, प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है. राज्य की शिवराज सरकार अक्षम अधिकारियों और कर्मचारियों की सेवाएं बंद करने की तैयारी कर रही है.

इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी विभाग, मप्र सरकार) ने सभी विभागों को 20 साल की सेवा और 50 साल की उम्र वाले कर्मचारियों की सूची तैयार करने को कहा है. कलेक्टर-आयुक्त, आईजी-पुलिस सुपर का वीडियो।

पिछले सम्मेलन (कलेक्टर कमिश्नर वीसी) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिया था कि अपने पदों का दुरुपयोग करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

सभी विभाग 20 साल की सेवा और 50 साल की सेवा समेत कर्मचारियों की सूची तैयार करें. गृह विभाग को राज्य पुलिस सेवा, पुलिस अधिकारियों और आईपीएस की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अलावा वन विभाग आईएफएस और राज्य वन सेवा के अधिकारियों के रिकॉर्ड की जांच करेगा। सभी विभाग अपनी प्रक्रिया पूरी कर दिसंबर तक रिपोर्ट सौंपेंगे। उसके बाद अंतिम फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। इन अधिकारियों का वीआरएस तैयार किया जाएगा।

साथ ही मध्यप्रदेश निगम में विकलांग, अक्षम एवं कर्मचारियों को 50/20 फॉर्मूले से अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने की तैयारी कर रहा है। सूची में 90 मुख्य नगरपालिका अधिकारियों के नाम शामिल हैं।

नगर प्रशासन एवं विकास आयुक्त निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने विभाग के सभी विभागीय संयुक्त संचालकों को पत्र जारी कर 7 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट देने को कहा है, जिसके बाद अंतिम फैसला मप्र सरकार लेगी.

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button