ये है कांग्रेस के पांचवी पास कैंडिडेट, लेकिन संपत्ति है 1.743 करोड़ रुपए से ज्यादा

ये है Congress's fifth pass candidate,

ये है हमारे देश में राजनेताओं के पास प्रचुर संसाधन हैं। आप राजनेताओं की संपत्ति की गणना आसानी से नहीं कर सकते। इसका पुख्ता सबूत अभी मिला है। कर्नाटक में कांग्रेस के 5वीं पास एमएलसी उम्मीदवार यूसुफ शरीफ (54) ने चुनाव के लिए अपने हलफनामे में ₹ 1,743 करोड़ की संपत्ति घोषित की है।

कर्नाटक के सबसे अमीर राजनेता बनें
ये है बेंगलुरु में एमएलसी से कांग्रेस उम्मीदवार यूसुफ शरीफ उर्फ ​​केजीएफ बाबू उर्फ ​​स्क्रैप बाबू चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में 1,743 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित करने के बाद कर्नाटक के सबसे अमीर राजनेता बन गए हैं।

इससे पहले, सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के लघु उद्योग और नगर प्रशासन मंत्री एमटीबी। नागराज ने 1,200 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की और उन्हें राज्य का सबसे अमीर राजनेता माना जाता था, लेकिन अब शरीफ उनसे आगे निकल गए हैं।

ये है कांग्रेस के पांचवी पास कैंडिडेट, लेकिन संपत्ति ह

54 वर्षीय युसूफ ने अपने हलफनामे में कहा कि उनके पास 1.10 करोड़ रुपये की घड़ी और 4.8 किलोग्राम सोना और बेंगलुरु और उसके आसपास सैकड़ों एकड़ कृषि और गैर-कृषि भूमि है, जिसकी कीमत 1,593.27 करोड़ रुपये है।

उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से एक रोल्स रॉयस फैंटम कार खरीदी थी, जिसके लिए वह हाल ही में चर्चा में थे क्योंकि परिवहन अधिकारियों द्वारा दस्तावेजों की कमी के कारण कार को जब्त कर लिया गया था।

‘त्रिशूल’ में अमिताभ के किरदार से प्रेरित
शरीफ ने अगस्त में कहा, “मैं ‘त्रिशूल’ में अमिताभ बच्चन के चरित्र से प्रेरित था, जहां उन्होंने शांति का निर्माण शुरू किया … बॉन है को छोड़कर … मैं भी उतना ही सफल रहा,” शरीफ ने अगस्त में कहा।

यूसुफ 14 भाई-बहनों में बड़ा हुआ और गरीबी में बड़ा हुआ। वह रियल एस्टेट समेत कई कारोबार चलाता है। सूत्रों का दावा है कि उनकी संपत्ति 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की है।

ऑटो चालक बनें, कबाड़ व्यवसाय से चमका भाग्य
उन्होंने इंडिया गोल्ड माइन के स्क्रैप सामग्री विभाग में काम किया। उनके पिता के पास एक बेकरी थी और जब वे घाटे में चले गए, तो वे एक ऑटो चालक बन गए।

LPG उपभोक्ताओं के लिए खुश करने वाली खबर, अब आएगी सब्सिडी

बाद में उन्होंने कचरे का कारोबार शुरू किया, जिससे उनकी किस्मत चमक गई।

शरीफ का कारोबार मुख्य रूप से जमीन खरीदने-बेचने का है। उनकी दो पत्नियां हैं – रुकासन ताज और शाजिया तरन्नुम और पांच बच्चे। यूसुफ ने 100 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 1,643.59 करोड़ रुपये की चल संपत्ति घोषित की है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button