एमपी में लॉकडाउन को लेकर सीएम शिवराज का बड़ा बयान, लगातार बढ़ रहे हैं केस

एमपी CM Shivraj's big statement regarding

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (एमपी)  में कोरोना (MP Corona Update Today) थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज बुधवार, 2 दिसंबर 2021 को 17 नए मामले सामने आए हैं।

इनमें से भोपाल (एमपी) में 9, इंदौर में 5, जबलपुर में 2 और अशोकनगर में 1 पॉजिटिव केस मिला, जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 124 हो गई और संक्रमण की दर भी बढ़ गई. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर-भोपाल में बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है

कि वह प्रतिबंध नहीं लगाना चाहते हैं। शादी के बाजार में कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अनावश्यक भीड़ से बचें। संक्रमण नहीं फैलना चाहिए। आज संकट प्रबंधन समितियों के साथ वीसी में सीएम शिवराज सिंह चौहान (एमपी) ने कहा कि भोपाल, इंदौर और जबलपुर के विभिन्न क्षेत्रों में नए मामले (एमपी कोरोना एक्टिव केस 2021) मिलना चिंताजनक है.

एमपी में लॉकडाउन को लेकर सीएम शिवराज का बड़ा बयान,

55 से 55 हजार में कोरोना केस की जांच की जा रही है। इनकी संख्या को 60,000 तक बढ़ाने के लिए अभी कोई संकट नहीं है, लेकिन जो संकेत सामने आ रहे हैं वह निश्चित तौर पर चेतावनी के संकेत हैं। इसलिए हमें अपने जीवन और आत्मा से निर्णय लेते हुए पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है।

जन जागरूकता बनाए रखें। संकट प्रबंधन समिति के सदस्यों को उचित सम्मान के साथ सक्रिय भूमिका निभाने के लिए कहा जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (एमपी)  ने कहा है कि वह किसी भी हाल में लॉकडाउन नहीं चाहते हैं। व्यापार चौपट हो जाता है और जीवन कठिन समय से गुजरता है। इससे बचने के हमारे पास उपाय हैं और हमें आज से ही सावधान रहना चाहिए।

हमने अस्पताल, दवा, ऑक्सीजन समेत तमाम इंतजाम किए हैं। मैंने जरूरी निर्देश दिए हैं और व्यवस्था पर नजर रख रहा हूं। हमें तीसरी लहर के लिए तैयार रहना होगा, लेकिन कोशिश करनी होगी कि तीसरी लहर न आए। इसे रोकने के लिए कड़ी मेहनत करें।

यह हमें सचेत करने के लिए काफी है। हम लगातार कोरोना की जांच कर रहे हैं। जो संकेत सामने आ रहे हैं वह आने वाले संकट के संकेत हैं।सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि अफ्रीका में कोरोना वायरस का एक नया रूप सामने आया है।

फिलहाल भारत में इसकी रिपोर्ट नहीं आई है और मध्य प्रदेश भी सुरक्षित है, लेकिन भोपाल, इंदौर, जबलपुर में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं और नवंबर में इसमें लगातार इजाफा हुआ है. संकट से बचा जा सकता है। हमारे पास दवाओं और इंजेक्शनों का पर्याप्त भंडार है, लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है।

(एमपी) सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दूसरी खुराक सभी के लिए जरूरी है, यही सबसे बड़ी प्राथमिकता है। साफ हो जाओ, लहरों को मत आने दो, यही चुनौती है। जनता के प्रतिनिधियों और संकट प्रबंधन समिति के सदस्यों को फेस मास्क का उपयोग करने और घर पर वैक्सीन की दूसरी खुराक देने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

शिवराज के मंत्री को जूते मारने पर मिलेंगे 1 लाख रुपये, पढिये किसने दिया यह ऑफर

कलेक्टर सभी जिलों में मॉक ड्रिल करें, ऑक्सीजन प्लांट और अग्निशमन उपकरणों का निरीक्षण करें। आवश्यक मानव संसाधन रखें और स्टाफ प्रशिक्षण सुनिश्चित करें। तीसरी लहर मत आने दो।

प्रभारी मंत्री ने संकट प्रबंधन समिति के सभी सदस्यों, धर्मगुरुओं और सामाजिक संगठनों के साथ परामर्श किया और एहतियाती उपायों का अवलोकन और जांच की। लड़ाई एक साथ लड़ने की है। पंचायत समितियों को भी सक्रिय होने की जरूरत है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button