क्रिकेटर युवराज सिंह गिरफ्तार

Yuvraj Singh Arrested

क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को हिसार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हरियाणा के हांसी में अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में पूर्व भारतीय क्रिकेटर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था । युवराज सिंह (Yuvraj Singh)पर पिछले साल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ लाइव चैट में युजवेंद्र चहल (Yujvendra Chahal) की जाति के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया था। युवराज की गिरफ्तारी के बाद हांसी पुलिस ने उससे हिसार जियो मेस में तीन घंटे तक पूछताछ की। पूर्व क्रिकेटर को बाद में उच्च न्यायालय के आदेश पर आधिकारिक जमानत पर रिहा कर दिया गया।

युवराज स्टाफ को लेकर हिसार पहुंचे थे युवराज सिंह हाईकोर्ट के निर्देश पर जांच में शामिल हुए। इस दौरान युवराज सिंह के साथ एक वकील, सुरक्षा गार्ड और पांच अन्य स्टाफ सदस्य थे। पूछताछ के बाद युवराज सिंह चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए

किसने दर्ज कराई शिकायत

सामाजिक कार्यकर्ता रजत कलसन ने युवराज सिंह के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया था । युवराज सिंह पर अनुसूचित जाति के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था। उसके बाद रजत कलसन ने युवराज के खिलाफ हांसी थाने में एससी-एसटी एक्ट और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया था.

युवराज सिंह ने दी थी सफाई

विवादित टिप्पणी के बाद जब मामला सुर्खियों में आया तो कुछ दिनों बाद युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में माफी मांगी, “मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने कभी जाति, पंथ, रंग और लिंग के भेदभाव में विश्वास नहीं किया । मैंने अपना जीवन लोगों की भलाई के लिए दिया है और यह आज भी जारी है। मैं बिना किसी अपवाद के हर व्यक्ति के जीवन की गरिमा और सम्मान में विश्वास करता हूं। ”

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button