मामूली नहीं PM Modi के हाथ में दिख रहा कैमरा, इसकी खासियत और कीमत उड़ा देगी आपके होश

पीएम मोदी (PM Modi) फोटोग्राफी करते हुए नजर आ रहे थे और उन्हों चीतों को अपने कैमरे में कैद किया है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72 साल के हो गए हैं और इस मौके को बेहद खास बनाया है उनके एक बड़े कदम ने, दरअसल PM Modi ने नामीबिया से भारत के लिए 8 चीते मंगवाए हैं और उन्हें कूनो नैशनल पार्क (Kuno National Park) में छोड़ दिया. इस दौरान पीएम फोटोग्राफी (Photography)करते हुए नजर आ रहे थे और उन्हों चीतों को अपने कैमरे में कैद किया है.

Photo By Google

बहुत सारे लोगों को ये सामान्य नजर आ रहा होगा लेकिन पीएम मोदी (PM Modi) के हाथ में नजर आ रहा कैमरा मामूली नहीं है बल्कि विशेष खासियतों से लैस है. ये अगर आप इस डीएसएलआर कैमरे (DSLR Cameras) के बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपको इसकी खासियतों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

कितनी होती है कीमत

कीमत के बारे में तो हमें सटीक अंदाजा नहीं है लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि कैमरा आमतौर पर ₹50000 से लेकर ₹100000 के बीच आसानी से खरीदा जा सकता है. लेकिन जो इसका लेंस है वह काफी महंगा होता है. मोदी के पास जो कैमरा दिखाई दे रहा है उस में लगा हुआ लेंस ₹100000 से लेकर ₹500000 की कीमत का हो सकता है. इसकी कीमत ज्यादा भी होती है क्योंकि अलग अलग ब्रांड इन्हें अलग-अलग कीमत पर बेचते हैं.

Photo By Google

क्यों खास है PM Modi का ये कैमरा

आमतौर पर आप जब DSLR कैमरा देखते हैं तो उसका लेंस काफी छोटा होता है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) जिस कैमरे का इस्तेमाल कर रहे थे उसका लेंस काफी बड़ा और हैवी नजर आ रहा था. दरअसल बड़े लेंस का इस्तेमाल ज्यादा दूरी के शॉट्स लेने में किया जाता है. इसका इस्तेमाल करने का प्रमुख कारण यही है कि ऑब्जेक्ट अगर ज्यादा दूर है फिर भी कैमरे की मदद से इसे क्लीयरली कैप्चर (Clearly Capture) किया जा सकता है.

इसे भी पढ़े- कितने पढ़े लिखे हैं आपके चहेते Prime minister नरेंद्र मोदी, बर्थडे पर जानिए खास बात

Photo By Google

दरअसल यह लॉन्ग शॉट के लिए इस्तेमाल होने वाला लेंस होता है. इस लेंस की मदद से वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर (Wildlife Photographer) फोटोग्राफी करते हैं और जानवरों के करीब जाए बगैर या उन्हें परेशान किए बगैर अच्छी फोटोग्राफी कर सकते हैं.

Article By Chanda

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button