कौन हैं Tanya Singh, जिन्होंने CBSE बोर्ड की 12वीं में हासिल किए 500 में से 500 नंबर, देखिए पूरी मार्कशीट

published by sipha- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 12वीं के नतीजे शुक्रवार (22 जुलाई) सुबह जारी रहेंगे। इस बार नतीजों के बीच भी लड़कियों ने बाजी मारी। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की कौन हैं Tanya Singh, जिन्होंने CBSE बोर्ड की 12वीं में हासिल किए 500 में से 500 नंबर, देखिए पूरी मार्कशीटने सीबीएसई बोर्ड 12वीं में 500 से 500 अंक हासिल किए हैं।

500 से 500 अंक तान्या सिंह की 12वीं बोर्ड की मार्कशीट। जिसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया गया है। Tanya Singh बुलंदशहर में दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की छात्रा हैं। बुलंदशहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) में नतीजे आने के बाद जश्न का माहौल है.

कौन हैं Tanya Singh,जिन्होंने CBSE बोर्ड की 12वीं में हासिल किए 500 में से 500 नंबर, देखिए पूरी मार्कशीट 

 Tanya Singh की मार्कशीट से पता चलता है कि उन्होंने हर विषय में 100 में से 100 अंक हासिल किए। वहीं तान्या को पोजीशनल ग्रेड ए1 मिला है। तान्या सिंह ने अंग्रेजी में 100, इतिहास में 100, राजनीति विज्ञान में 100, भूगोल में 100, अर्थशास्त्र में 100 और हिंदी में 100 अंक हासिल किए।

कौन हैं Tanya Singh, जिन्होंने CBSE बोर्ड की 12वीं में हासिल किए 500 में से 500 नंबर, देखिए पूरी मार्कशीट
photo by google

कौन हैं तान्या सिंह?

 Tanya Singh उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की छात्रा हैं। तान्या सिंह वर्तमान में बुलंदशहर में शिव आवासीय कॉलोनी यमुनापुरम में रहती हैं। उनके पिता का नाम विजय कुमार है, जो एक ठेकेदार है। अपनी सफलता के बारे में तान्या सिंह ने कहा कि वह बहुत खुश हैं, उनके परिवार और स्कूल में खुशी का माहौल है।

 Tanya Singh स्कूल 100% परिणाम

बता दें कि बुलंदशहर स्थित तान्या सिंह के स्कूल दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा। इस स्कूल की एक अन्य छात्रा व्रुका गुप्ता ने 500 में से 499 अंक हासिल किए। वहीं स्कूल की एक अन्य छात्रा सौम्या नामदेव ने 500 में से 497 अंक हासिल किए. बुलंदशहर डीपीएस के करीब 250 बच्चे 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए और सभी पास हो गए।

स्कूल के प्राचार्य एसए वशिष्ठ ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे स्कूल की परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र पास हुए हैं.

कौन हैं Tanya Singh, जिन्होंने CBSE बोर्ड की 12वीं में हासिल किए 500 में से 500 नंबर, देखिए पूरी मार्कशीट
photo by google

इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी
बारहवीं के परिणाम में लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया है। सीबीएसई 12वीं के परिणाम में लड़कियों ने कुल उत्तीर्ण प्रतिशत में लड़कों से आगे किया है। 94.54 फीसदी लड़कियों ने परीक्षा पास की। जहां लड़कों का पास रेट 91.25 प्रतिशत है।

 Tanya Singh बताती हैं कि कैसे उन्होंने यह मुकाम हासिल किया
तान्या ने कहा, मेरे अच्छे रिजल्ट के पीछे टीचर्स और स्कूल का हाथ है। शिक्षक बहुत मददगार होते हैं। स्कूल के प्रिंसिपल, जिन्होंने हमें कई असाइनमेंट दिए। मैं इसे स्कूल के बिना नहीं कर सकती थी। ” अपनी पढ़ाई के बारे में बात करते हुए, तान्या ने कहा, “मैं हर दिन एक लक्ष्य निर्धारित करती थी कि कितनी पढ़ाई करनी है। मैं इस लक्ष्य को पूरा करके सो जाती थी।

इसे भी पढ़े-कुमकुम भाग्य की इस एक्ट्रेस ने लोगों के साथ शेयर की स्तनपान की पिक, आप भी देखकर हो जायेंगे हैरान

यूपीएससी पास करना चाहती हैं तान्या

भविष्य के बारे में बात करते हुए तान्या सिंह ने कहा, “मैं यूपीएससी क्लियर करना चाहती हूं। मेरा बचपन से सपना है कि मैं यूपीएससी करूं। मैं बचपन से आईएएस बनना चाहती हूँ। मैं इसकी तैयारी करने जा रही हूं।” स्कूल के बारे में बात करते हुए तान्या ने कहा, “यह स्कूल सबसे अच्छा है। यह दुनिया का सबसे अच्छा स्कूल है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button