‘मेरी बेटी बार नहीं चलाती, कांग्रेस ने उसका चरित्र हनन किया’,Smriti Irani का पलटवार

Smriti Irani ने अपनी बेटी के खिलाफ बार चलाने के कांग्रेस के आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री ने कहा, मेरी बेटी बार नहीं चलाती। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने उनकी बेटी के चरित्र की हत्या की है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री Smriti Irani की बेटी गोवा में ‘अवैध बार’ चला रही है। इतना ही नहीं कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को बर्खास्त करने की भी मांग की है. Smriti Irani की बेटी ने भी कांग्रेस के इन आरोपों को खारिज किया.

'मेरी बेटी बार नहीं चलाती, कांग्रेस ने उसका चरित्र हनन किया',Smriti Irani का पलटवार
Photo By Google

स्मृति ने कांग्रेस को घेरा

Smriti Irani  ने कांग्रेस के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनकी 18 वर्षीय बेटी जैश कॉलेज की प्रथम वर्ष की छात्रा है। वह कोई बार नहीं चला रहा है। मेरी बेटी की गलती सिर्फ इतनी है कि उसकी मां ने सोनिया और राहुल गांधी की 5,000 करोड़ रुपये की लूट के बारे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मैं कानून की अदालत में, लोगों की अदालत में जवाब मांगूंगा। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष ने सार्वजनिक रूप से उनकी बेटी का अपमान किया है।

'मेरी बेटी बार नहीं चलाती, कांग्रेस ने उसका चरित्र हनन किया',Smriti Irani का पलटवार
Photo By Google

ईरानी की बेटी पर अवैध बार चलाने का आरोप

ईरानी की बेटी के वकील किरत नागरा ने कहा कि उनके मुवक्किल के पास ‘सिली सोल्स’ नाम का रेस्तरां नहीं है और न ही उनका संचालन है। उन्हें कोई ‘कारण बताओ नोटिस’ भी नहीं मिला। नागरा ने कहा कि निहित स्वार्थ वाले कई लोग गलत, दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट कर रहे हैं, जो उनके मुवक्किल की मां, प्रमुख राजनेता Smriti Irani के साथ राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

ईरानी की बेटी ने किया आरोपों का खंडन

आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए वकील ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे तथ्यों की पुष्टि किए बिना केवल अर्थहीन मुद्दों को सनसनीखेज बनाने के लिए झूठा प्रचार कर रहे हैं और वे मेरे मुवक्किल को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि वह एक नेता की बेटी है।” कांग्रेस ने एक पेपर जारी किया जिसमें दावा किया गया कि Smriti Irani की बेटी को आबकारी विभाग द्वारा ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी किया गया था और नोटिस जारी करने वाले अधिकारी का तबादला किया जा रहा था।

'मेरी बेटी बार नहीं चलाती, कांग्रेस ने उसका चरित्र हनन किया',Smriti Irani का पलटवार
Photo By Google

कांग्रेस ने लगाए हैं ईरानी की बेटी पर गंभीर आरोप

कांग्रेस मीडिया और प्रचार प्रमुख पवन खेरा ने संवाददाताओं से कहा, “केंद्रीय मंत्री Smriti Irani के परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। गोवा में उनकी बेटी द्वारा चलाए जा रहे एक रेस्तरां पर शराब परोसने के लिए नकली लाइसेंस देने का आरोप लगाया गया है और यह ‘सोर्स या द्वारा किया गया था।

 राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए लगाया गया आरोप नहीं है, बल्कि सूचना का अधिकार (आरटीआई) के तहत प्राप्त जानकारी में खुलासा हुआ है.’ उन्होंने दावा किया, “केंद्रीय मंत्री Smriti Irani की बेटी ने ‘सिली सोल्स कैफे एंड बार’ के लिए फर्जी दस्तावेजों के साथ ‘बार लाइसेंस’ जारी किया।

कांग्रेस नेता के अनुसार, ‘एंथनी डिगामा’, जिनके नाम पर 22 जून 2022 को लाइसेंस नवीनीकरण आवेदन दायर किया गया था, की मृत्यु पिछले साल मई में हुई थी। एंथनी के आधार कार्ड ने उन्हें विले पर्ल, मुंबई निवासी वकील के रूप में दिखाया। उनका मृत्यु प्रमाण पत्र आरटीआई के तहत जानकारी मांगी।

इस गैर-कानूनी कार्य के पीछे कौन है?

खेड़ा ने दावा किया, “दस्तावेजों से यह भी पता चलता है कि बार लाइसेंस के लिए जरूरी रेस्तरां लाइसेंस के बिना बार लाइसेंस जारी किया गया था।” उन्होंने कहा, ‘हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि स्मृति जुबिन ईरानी को तुरंत कैबिनेट से बर्खास्त किया जाए। ‘ राहुल गांधी पर ईरानी हमले के बारे में एक सवाल के जवाब में खेरा ने कहा, “अखबार चलाने जैसे अच्छे काम की तुलना गोवा में अवैध बार चलाने से नहीं की जा सकती है।” सब कुछ उनकी जानकारी के बिना हो रहा था और लाइसेंस उपलब्ध था? उसके प्रभाव के बिना?’

इसे भी पढ़े-West Bengal में मंत्री के करीबी के घर मिला 20 करोड़ कैश, भाजपा बोली- ये तो बस ट्रेलर है

 उन्होंने आरोप लगाया कि मीडिया को प्रवेश करने से रोकने के लिए रेस्तरां के आसपास निजी सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया था। उन्होंने कहा, हम आपसे जानना चाहते हैं कि ये चीजें किसके प्रभाव में हैं? इस अवैध काम के पीछे कौन है?

Article By Sipha

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button