Priyanka Gandhi ने लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र, लखीमपुर खीरी कांड के पीड़ितों के लिए माँगा न्याय

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर लखीमपुर खीरी कांड के पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग की. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में हैं और मैंने उन्हें पत्र लिखकर लखीमपुर खीरी मामले में पीड़ितों के लिए न्याय की मांग की है. प्रियंका ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा है.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का मोदी सरकार पर कटाक्ष

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और योगी लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी के पिता के साथ मंच साझा कर रहे थे. लखीमपुर खीरी कांड के पीड़ितों को कब मिलेगा न्याय? इससे पहले शुक्रवार को प्रधान मंत्री द्वारा कृषि अधिनियम को निरस्त करने की घोषणा के बाद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मोदी सरकार का मजाक उड़ाया था। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि इस देश की सच्चाई तब समझ में आई जब चुनावी हार दिखाई देने लगी। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा, चुनाव में हार देखकर अचानक ही आपको इस देश की सच्चाई समझ में आने लगी है- यह देश किसानों के हाथों से बना है, यह देश किसानों का है, किसान ही इस देश का असली कार्यवाहक है. .

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लिखती हैं 600 से ज्यादा किसानों की शहादत, 350 दिनों से ज्यादा संघर्ष, नरेंद्र मोदी जी ने आपके मंत्री के बेटे किसानों को कुचला, आपने ध्यान नहीं दिया। आपकी पार्टी के नेताओं ने किसानों का अपमान किया है और उन्हें आतंकवादी, देशद्रोही, ठग, बदमाश कहा है, आपने खुद उन्हें आंदोलनकारी कहा है।

Priyanka Gandhi ने एयर इंडिया टाटा को बेचे जाने पर भी सवाल उठाए. कांग्रेस महासचिव ने कहा, ” पीएम मोदी ने खुद के लिए जो 2 विमान खरीदे हैं, उसकी कीमत 16,000 करोड़ रुपये है, लेकिन पूरे एयर इंडिया को केवल 18,000 करोड़ रुपये में बेच दिया.

राहुल गांधी ने किसानों को लिखा पत्र
वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के कृषि अधिनियम को निरस्त करने के फैसले के बाद किसानों को पत्र लिखा। उन्होंने लिखा, ‘मेरे प्यारे अन्नदाता, आपकी लगन, संघर्ष और बलिदान के दम पर मिली ऐतिहासिक जीत पर बहुत-बहुत बधाई. आपके संघर्ष में 700 से अधिक किसान-मजदूर भाइयों और बहनों के बलिदान के लिए मैं घुटनों के बल खड़ा हूं। कांग्रेस कृषि अधिनियम को निरस्त करने की घोषणा के बाद शनिवार को विजय दिवस मना रही है। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता देशभर में रैलियां कर रहे हैं.

32 किसान संगठनों की आज अहम बैठक
कृषि अधिनियम को निरस्त करने की घोषणा के बाद आज पंजाब में 32 किसान संगठनों की बैठक होने जा रही है। दोपहर 2 बजे पंजाब के किसान संगठन की बैठक होगी। बैठक में भविष्य की रणनीति पर चर्चा होगी। वहीं, आज होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की बैठक स्थगित कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक रविवार को दोपहर 1 बजे संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक सिंगू बॉर्डर पर होगी. बैठक के बाद किसानों की अगली रणनीति की घोषणा की जाएगी।

यह भी पढ़ें : शिवराज सरकार गाय को घास खिलाने पर टेक्स वसूलेगी

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button