WhatsApp एडमिन किसी भी मैसेज को डिलीट कर पाएंगे, यहाँ पढ़िए सभी नए फीचर्स

WhatsApp पर इस साल कई नए फीचर देखने को मिलेंगे। ये Messenger को इस्तेमाल करने के अनुभव को पूरी तरह से बदल देंगे. नए फीचर्स ज्यादातर यूजर्स की यूटिलिटी से जुड़े होंगे। WhatsApp इस साल जो फीचर लॉन्च करने जा रहा है, उसकी लंबे समय से टेस्टिंग हो रही है। आइए एक-एक करके इनके बारे में जानते हैं।

WhatsApp एडमिन किसी भी मैसेज को डिलीट कर पाएंगे

एंड्रॉइड से आईओएस में चैट ट्रांसफर करें इस साल व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर्स को चैट को आईओएस में ट्रांसफर करने की सुविधा मिलेगी। इस फीचर से एंड्रॉयड यूजर्स अगर आईओएस में शिफ्ट हो जाते हैं तो अपनी चैट ट्रांसफर कर सकते हैं। कंपनी ने पिछले साल iOS और Android के बीच चैट ट्रांसफर शुरू किया था। उपयोगकर्ता अपने चैट इतिहास को अपने iPhone से Android डिवाइस में स्थानांतरित कर सकते हैं।

व्यवस्थापक नियंत्रण सुविधाएँ व्हाट्सएप ग्रुप चैट एडमिन का कंट्रोल बढ़ाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप एडमिन जल्द ही ग्रुप चैट में भेजे गए किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकेंगे। यदि व्यवस्थापक समूह में कोई व्यक्ति संदेश को हटा देता है, तो समूह के सभी लोगों को सूचित कर दिया जाएगा। यह गायब होने वाले मैसेज से अलग होगा क्योंकि ग्रुप एडमिन जब चाहें इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

संदेश प्रतिक्रिया मैसेज का जवाब देने का फीचर WhatsApp के लिए एक बड़ा अपडेट होगा। यह फीचर सोशल मीडिया ऐप में पहले से ही उपलब्ध है। व्हाट्सएप को चैट संदेशों का जवाब देने की अपनी क्षमता का परीक्षण करते देखा गया है। यह सुविधा आपको इमोजी के साथ बातचीत करने की अनुमति देती है, और वर्तमान में छह गारंटीकृत इमोजी प्रतिक्रियाएं हैं। उपयोगकर्ता देख सकते हैं कि किस इमोजी ने आपके संदेश का जवाब दिया

स्टिकर स्टोर करें व्हाट्सएप पर कई स्टिकर उपलब्ध हैं। यह सुविधा डेस्कटॉप और वेब ऐप्स पर आसानी से उपलब्ध नहीं है उस स्थिति में, व्हाट्सएप ने स्टिकर स्टोर को अपने डेस्कटॉप ऐप के बीटा संस्करण में जोड़ा है। यह वर्तमान में बीटा ऐप में उपलब्ध है, लेकिन उम्मीद है कि व्हाट्सएप जल्द ही इसे सभी के लिए जारी करेगा। व्हाट्सएप ने डेस्कटॉप और वेब ऐप्स के लिए अपना स्टिकर मेकर टूल लॉन्च किया है।

व्हाट्सएप कम्युनिटी फीचर इस साल जो नया फीचर उपलब्ध होगा, वह व्हाट्सएप कम्युनिटी का एक बड़ा फीचर होगा। यह फीचर यूजर्स को अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप को एक समुदाय में जोड़ने की अनुमति देगा। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp आपको एक कम्युनिटी में एक साथ 10 ग्रुप जोड़ने की अनुमति देगा।

टीना अंबानी की होने वाली नई बहू है बेहद खास, अंबानी परिवार के साथ तस्वीर आई सामने

व्यापार के करीब व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स को ऐप में बिजनेस सर्च करने में आसानी होगी। सर्च टूल में ‘नियर बिजनेस’ नाम का एक नया सेक्शन होगा। यहां आप रेस्टोरेंट, किराना स्टोर, कपड़े जैसे फिल्टर देख सकते हैं। वीडियो फ़िल्टर जैसी छवियां GIF ऐप में दिखाई देती हैं।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button