रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीर लोगों की सूची से बाहर

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की संपत्ति फिलहाल 102 अरब डॉलर है

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर । रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के टॉप 10 सबसे अमीर लोगों की सूची से बाहर हो गए हैं। हालांकि पिछले दो दिनों में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की संपत्ति में 1 अरब का इजाफा हुआ है।फिर भी, वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में 10वें स्थान से खीसक कर एक पायदान नीचे 11वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं अमेरिकी शेयर निवेशक वॉरेन बफेट निजी संपत्ति के मामले में 11वें स्थान से अब 10वें स्थान पर आ गए हैं।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की संपत्ति फिलहाल 102 अरब डॉलर है। 14 अक्टूबर को जब मुकेश अंबानी शीर्ष 10 की सूची में शामिल हुए, तो उनकी निजी संपत्ति 101 अरब डॉलर थी। इस तरह मुकेश अंबानी की संपत्ति में दो दिनों में करीब 1 अरब का इजाफा हुआ है। वहीं, 14 अक्टूबर को दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में 11वें स्थान पर रहे वॉरेन बफेट की संपत्ति महज दो दिनों में 101 अरब से बढ़कर 103 अरब डॉलर हो गई है। इस प्रकार, व्यक्तिगत संपत्ति में वृद्धि के बावजूद, मुकेश अंबानी दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों की सूची से बाहर हो गए और 11 वें स्थान पर पहुंच गए।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) की ताजा सूची में अडानी समूह (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) 77.7 संपत्ति के साथ 13वें स्थान पर हैं। अडानी मुकेश अंबानी के बाद भारत समेत पूरे एशियाई महाद्वीप में दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इस साल अब तक अदानी की संपत्ति में 44 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क व्यक्तिगत संपत्ति के मामले में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी कुल संपत्ति ​​236 बिलियन डॉलर है। महज 2 दिनों में उनकी संपत्ति में 8 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई है । 14 अक्टूबर तक, Elon Musk की व्यक्तिगत संपत्ति 228 बिलियन थी। 15 अक्टूबर को उनकी संपत्ति में लगभग 2 अरब डॉलर , जबकि आज उनकी संपत्ति में 6.06 अरब डॉलर का इजाफा हुआ . इसी तरह 7 अक्टूबर से लेकर आज तक Elon Musk की संपत्ति में 26 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. 7 अक्टूबर को एलन मस्क की निजी संपत्ति 210 अरब डॉलर थी।

बर्तन खरीदने नीता अंबानी पहुंच गई प्राइवेट जेट से श्रीलंका, पैसों की करनी थी बचत

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button