MP : स्कूलों पर लागू होगी नई व्यवस्था, अब इस तरह लगेगी क्लास

MP: New system will be applicable

भोपाल, (MP) डेस्क रिपोर्ट। कोरोना के बढ़ते मामले में केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने एक बड़ा फैसला लिया है। वास्तव में सीबीएसई अब ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में कक्षाएं संचालित करेगा।

एमपी (MP) स्कूल में तीन दिन ऑनलाइन और तीन दिन ऑफलाइन कक्षाएं संचालित होंगी। हालांकि, छात्रों को शारीरिक कक्षा में भाग लेने के लिए अपने माता-पिता से सहमति पत्र प्राप्त करना होगा।

एसोसिएशन ऑफ अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स के उपाध्यक्ष बिराज मोदी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले में बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि भोपाल के अधिकांश निजी स्कूल अब तीन दिनों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं और तीन दिनों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं दे रहे हैं।

MP : स्कूलों पर लागू होगी नई व्यवस्था, अब इस तरह लगेगी क्लास

भोपाल के अलावा मध्य प्रदेश (MP) के कई निजी स्कूलों ने भी इसी तरह से कक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया है।105 एमपीएस सीबीएसई स्कूलों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कक्षाएं संचालित की जा रही हैं,

लेकिन छात्र अपने माता-पिता की सहमति से ही स्कूल आ सकते हैं। . जहां ऑफलाइन क्लास नहीं ले सकने वाले बच्चे ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं।

इस बीच, शारीरिक कक्षाओं के लिए, मध्य प्रदेश (MP) में स्कूल शत-प्रतिशत छात्र संख्या के साथ चल रहे थे। हालांकि, वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा है कि 29 नवंबर से अब 50 फीसदी छात्र संख्या के साथ कक्षाएं लगेंगी. ,

एमपी सरकार ने कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों को फिर से खोल दिया। शिक्षकों, कर्मचारियों और अन्य हितधारकों को भी कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक से टीका लगाने के निर्देश दिए गए। दूरदर्शन और मनोनीत व्हाट्सएप ग्रुपों पर भी शैक्षिक सामग्री प्रसारित की जाएगी।

लॉक डाउन की तरफ बढ़ रहे हैं एक बार फिर, ओमिक्रांन से हो सकती हैं स्थिति खराब

इस बीच, दिल्ली में स्कूल फिर से खोल दिए गए लेकिन चार दिन बाद वायु प्रदूषण के कारण बंद कर दिए गए। अब दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि 3 दिसंबर से दिल्ली के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button