MP के जबलपुर में मिला एक करोड़ रुपयों से भरा बैग, मच गया हड़कंप

MP A bag full of one crore rupees

बांदा. जबलपुर (MP) से नई दिल्ली जाने वाली महाकशौल एक्सप्रेस को एक करोड़ रुपये मिलने की खबर से हड़कंप मच गया। सराफा कारोबारी इन एक करोड़ रुपये को दो बोरियों में भरकर चोरी कर रहे थे।

बाद में आरपीएफ, क्राइम ब्रांच और जीआरपी की संयुक्त टीम ने कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, आईपीएफ को जबलपुर (MP) से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12189 महाकौशल एक्सप्रेस से भारी मात्रा में नकद सूचना मिली है.

इस सूचना के आधार पर झांसी मंडल के आरपीएफ डिटेक्टिव विंग इंस्पेक्टर एसएन पाटीदार ने ट्रेन के एस-1 कोच में सफर कर रहे एक यात्री को भारी भरकम रकम के साथ पकड़ लिया.

अत्यंत गोपनीय सूचना को गंभीरता से लेते हुए निरीक्षक एसएन पाटीदार ने अपनी टीम व आरपीएफ चौकी प्रभारी रवींद्र कुमार कौशिक व जीआरपी के साथ (MP) ट्रेन के रेलवे स्टेशन पहुंचते ही जब्त कर लिया. उसके बाद, एक गहन तलाशी अभियान चलाया गया और दो बैकपैक्स के साथ यात्रा कर रहे एक यात्री को हिरासत में लिया गया।

MP के जबलपुर में मिला एक करोड़ रुपयों से भरा बैग, मच गया हड़कंप

आरपीएफ की टीम ने यात्री को बैग से उतारा और उसे झांसी आरपीएफ थाने ले गई. आरपीएफ यात्री से पूछताछ के बाद बैग की तलाशी ली गई और उसमें 1 करोड़ 5 लाख 84 हजार रुपये नकद रखे गए।

नकदी प्रवाह एक सनसनी पैदा करता है। आरपीएफ की जांच में यात्री बरामद राशि के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दे सका। इसके आधार पर आरपीएफ ने बरामद नकदी को जब्त कर लिया।

पथिक बांदा जिले का रहने वाला है
आरपीएफ की पूछताछ में पता चला कि नकदी के साथ पकड़ा गया यात्री बांदा जिले का रहने वाला था। आरपीएफ की हिरासत में आए यात्री का नाम बिनॉय कुमार सोनी है.

यात्री सराफा व्यापारी था और बरामद पैसे से वह बांदा से ग्वालियर के आभूषण खरीदने जा रहा था। आयकर को सूचित किया गया है क्योंकि यात्री उल्लिखित राशि का कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सका।

सूचना मिलने पर आयकर की टीम आरपीएफ थाने पहुंची और यात्री से बरामद नकदी पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू की. ट्रेन (MP) से इतनी बड़ी रकम की वसूली को लेकर आरपीएफ ने कहा कि इतनी बड़ी रकम में बिना किसी सुरक्षा और सूचना के यात्रा करना कानून के खिलाफ है.

बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा है बिना ATM कार्ड के पैसा निकालने की सुविधा, जानिए कैसे

आरपीएफओ अपने स्तर से मामले की जांच कर रहा है। इससे पहले आरपीएफ ने ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button