Jio ने दिया जोर का झटका धीरे से, केवल सबसे सस्ता प्लान किया महंगा

आजकल लगातार चर्चा हो रही है कि मोबाइल कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान को और महंगा करने जा रही हैं। इस चर्चा में रिलायंस जियो ने धीरे-धीरे अपने मोबाइल फोन ग्राहकों को धक्का दे दिया है। Reliance Jio ने अपने सबसे सस्ते 1 साल के मोबाइल रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है। जानिए हमारी पूरी जानकारी।

Reliance Jio ने अपने Jio फोन यूजर्स के लिए सबसे सस्ता 1 साल का रिचार्ज प्लान बेहद महंगा बना दिया है। Reliance Jio 4G फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को 1 साल के रिचार्ज के लिए 3 विकल्प प्रदान करता है ये हैं 1999 रुपये, 1499 रुपये और 749 रुपये। सबसे सस्ता 1 साल का 749 रुपये का रिचार्ज प्लान अब महंगा हो गया है। कंपनी ने अचानक इसकी दर 150 रुपये बढ़ाकर 699 रुपये कर दी।

इसे भी पढ़े- LPG Gas Cylinder : इन परिवारों को नहीं मिलेगी एलपीजी सब्सिडी का लाभ

रिलायंस जियो का खास जियोफोन 1 साल का सबसे सस्ता रिचार्ज 899 रुपये हो गया है, जबकि अब नया जियो फोन खरीदने के लिए आपको सिर्फ 899 रुपये देने होंगे। इस प्लान के साथ 1 साल का अनलिमिटेड प्लान मिलता है। इसमें 1 साल की अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के अलावा 24 जीबी डेटा मिलता है। Jio ऐप का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी है।

इसे भी पढ़े-  कांग्रेस विधायक की फिसली जुबान, कहा- इंदिरा गांधी जैसा हो जाएगा शिवराज सिंह चौहान का हाल

 

पिछले 6 महीने में जियो समेत अन्य मोबाइल कंपनियों ने टैरिफ प्लान की कीमत में 20 से 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। वहीं, यह बढ़ोतरी 6 महीने में दूसरी बढ़ोतरी है। जानकारों का मानना ​​है कि आने वाले दिनों में कीमतों में और तेजी आ सकती है। इससे पहले की रिपोर्टों में कहा गया था कि दूरसंचार कंपनियां 2022-23 वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में टैरिफ दरों में 20 प्रतिशत तक की वृद्धि कर सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button