snn

भारत का ये महान वीर खुले बाल, माथे पर टीका,गले में रुद्राक्ष और बाजू पर राम लिखे WWE की रिंग में उतरता है

दोस्तों, बहुत से लोग WWE को पसंद करते हैं। WWE में कई ऐसे महान रैसलर्स हैं जो पूरी दुनिया में मशहूर हैं। दुनिया भर में उनके लाखों प्रशंसक हैं। ट्रिपल एच कुश्ती की दुनिया में अंडरटेकर जॉन सीना एक घरेलू नाम है। दोस्तों बहुत से लोग WWE को पसंद करते हैं।

WWE में कई ऐसे महान रेसलर्स हैं जो पूरी दुनिया में मशहूर हैं। उन्होंने अपनी लड़ाई से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया है। दुनिया भर में उनके लाखों प्रशंसक हैं। अंडरटेकर, जॉन सीना, ट्रिपल एच कुश्ती की दुनिया में जाना माना नाम हैं। इन्हीं में से एक नाम है खली, एक प्रसिद्ध भारतीय पहलवान जिन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई के मैदान पर प्रसिद्ध पहलवानों को धोया है। भारत का एक और महान हीरो डब्ल्यूडब्ल्यूई के मैदान में अपनी कुश्ती का जलवा दिखाकर भारत का नाम रोशन कर रहा है।

भारत के इस महान हीरो ने WWE के रिंग में की एंट्री
दरअसल, बीर मोहन उत्तर प्रदेश के गोपीगंज के रहने वाले हैं. उनका असली नाम रिंकू सिंह राजपूत है। उनका जन्म 8 मई 1988 को एक ट्रक ड्राइवर के घर हुआ था, जिसके 9 बच्चे हैं। रिंकू को बचपन से ही कुश्ती का शौक रहा है। लेकिन स्कूल के दौरान रिंकू सिंह भाला फेंकने में दक्ष हो गये। जेवलिन थ्रो में जूनियर नेशनल में उन्होंने मेडल जीता उसके बाद वे गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज गए।

भारत का ये महान वीर खुले बाल, माथे पर टीका,गले में रुद्राक्ष और बाजू पर राम लिखे WWE की रिंग में उतरता है
photo by google

2008 में, वह द मिलियन डॉलर आर्म नामक एक भारतीय रियलिटी टीवी शो में दिखाई दिए, जिसमें बेसबॉल फेंकने वाले शामिल थे। रिंकू ने भले ही पहले बेसबॉल नहीं खेला हो, लेकिन उनके भाला फेंकने के अनुभव ने उन्हें यहां चैंपियन बना दिया और उन्होंने शो जीत लिया । उनके टैलेंट पर एक फिल्म भी बन चुकी है। शो में उन्होंने 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बेसबॉल फेंका।

WWE रिंग में, हीरोइक द ग्रेट अपने खुले बालों और माथे पर एक डार्ट के साथ नीचे आते है और अपनी शक्ति का प्रदर्शन तब तक करते है जब तक कि उसका प्रतिद्वंद्वी रिंग से बाहर नहीं हो जाता। उन्होंने हाल ही में सैम मोड्स के खिलाफ लड़ाई लड़ी, जिसे वह रिंग में प्रवेश नहीं करने दिये। पहले तो वे सैम को चिढ़ाते हैं, फिर रिंग में उसकी पिटाई करते हैं और पूरी लड़ाई उसी के नाम पर होती है।

कुश्ती की दुनिया में इस वीर टीम ने 12 मैच जीतकर सबको चौंका दिया है
वे सेना में शामिल हो गए  – ‘सिंधु सिंह’ और WWE NXT में भाग लिया। जिंदर महल नाम का एक पहलवान उससे जुड़ जाता है, तो रिंकू ने अपना नाम वीर रखा। इस वीर टीम ने कुश्ती की दुनिया में 12 मैच जीतकर सबको चौंका दिया और वह समय 2021 में वो समय आया जब वीर ने अपनी टीम से इस्तीफा दे दिया। जब उन्होंने स्वतंत्र रूप से कुश्ती लड़ी तो उन्होंने खुद को एक महान वीर बना लिया।

Swiggy अब ड्रोन से पहुंचाएगा घर घर किराना, इन शहरों में शुरू होगा ट्रॉयल

WWE में आज उनके नाम की काफी चर्चा है। उनका भारी शरीर उन्हें अन्य खिलाड़ियों की तुलना में एक मजबूत छवि देता है। इनकी लंबाई आम पहलवानों से ज्यादा यानी 180 सेंटीमीटर और वजन 125 किलोग्राम है। रूप की बात करें तो रिंग में प्रवेश करने से पहले उनके माथे, गले में रुद्राक्ष और बगल में राम लिखा हुआ देखा जा सकता है। वह कभी भगवा तो कभी काले रंग में नजर आ रहे हैं।

Prime Minister, बनना चाहता है बॉलीवुड का यह खान, बोला पीएम बनने के बाद अक्षय कुमार समेत इन एकटर्स की तो…..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button