IAS Tina Dabi बचपन से ही थीं जीनियस, 12वीं के नंबर जानकर दंग हो जाएंगे आप

शायद ही कोई होगा जो IAS टीना डाबी के नाम से परिचित न हो। आप में से कई लोग उन्हें 2015 से जानते हैं। जो नहीं जानते हैं उनके लिए हम दोहराते हैं कि टीना डाबी यूपीएससी 2015 बैच की टॉपर हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि टीना डेवी न सिर्फ UPSC ही नहीं बल्कि 12वीं क्लास में सीबीएसई टॉपर भी हैं और वह लेडीज टॉपर हैं। श्री राम कॉलेज दिल्ली मैं टॉप किया। आज सोशल मीडिया (social media) पर उनके फॉलोअर्स बॉलीवुड स्टार्स (followers bollywood stars) से कम नहीं हैं। IAS टीना जो भी पोस्ट शेयर (post share) करती हैं वो वायरल (viral) हो जाती है. पहली शादी हो, तलाक हो या दूसरी शादी, टीना डाबी कई कारणों से चर्चा में रहती हैं। आज हम आपको उनके 12वीं के अंक बताने जा रहे हैं, जो आपको हैरान कर देंगे।

Photo By Google

बचपन में पढ़ाई में कैसी थीं टीना डाबी

IAS टीना डाबी बचपन से ही जीनियस (genius) रही हैं। उसका प्रमाण इन दो विषयों में उसके बारहवीं कक्षा के अंक हैं। इस खबर को पढ़ते हुए आपको पता चल ही गया होगा कि टीना सीबीएसई टॉपर बन चुकी हैं। कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने राजनीति विज्ञान और इतिहास में 100 में से 100 अंक हासिल किए। टीना की प्राथमिक शिक्षा जीसस एंड मैरी स्कूल में हुई। उनका बारहवां अंक देखकर लोग हैरान हैं। उन्होंने कॉलेज के पहले साल से ही UPSC की तैयारी शुरू कर दी थी। टीना की तरह उनकी छोटी बहन रिया डाबी भी टैलेंटेड माइंडेड (talented minded) हैं, रिया ने 2021 में 15वीं रैंक हासिल कर सबको चौंका दिया था।

Photo By Google

जैसलमेर में संभाल रहीं पद

उल्लेखनीय है कि टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer) में डीएम का पद संभालती हैं। वह 2015 से सुर्खियों में हैं। अगली बार जब उसने अतहर आमिर के साथ शादी की चर्चा की, तो आमिर के साथ उसका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और 2021 में दोनों ने अपने रिश्ते को खत्म कर दिया। हाल ही में टीना ने दूसरी शादी IAS प्रदीप गावंडे से की थी। हम आपको बता दें कि प्रदीप गावंडे 2013 बैच के IAS अधिकारी हैं। शादी के वक्त दोनों की उम्र को लेकर कई तरह की अफवाहें उड़ी थीं।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े- बेहद टैलेंटेड हैं ये महिला IAS, इनके डांस का हर कोई दीवाना, मंच पर Bharatnatyam देख झूम उठते हैं लोग

Article By Sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button