snn

हरियाणा में 10th-12th papers चेक करते हुए मिले अटपटे जवाब, एक छात्र ने लिखा ‘मैडम बेटी से करवा दो फ्रेंडशिप’

हरियाणा में 10th-12th papers पूरी हो चुकी हैं और अब इनकी मार्किंग की जा रही है. ऐसे में परीक्षा के दौरान शिक्षकों को चौंकाने वाले जवाब मिल रहे हैं. जो इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

फतेहाबाद (रमेश) : हरियाणा में 10th-12th papers हो चुकी है और अब मार्किंग की जा रही है. ऐसे में परीक्षा के दौरान शिक्षकों को चौंकाने वाले जवाब मिल रहे हैं. जो इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

दरअसल, फतेहाबाद में कागजों को चिह्नित किया जा रहा है। इस समय एक परीक्षार्थी ने अपनी उत्तरपुस्तिका में लिखा, उसकी बेटी से दोस्ती करो। ऐसी कोई उत्तरपुस्तिका नहीं मिली। ऐसे कई जवाब हैं जो शिक्षकों के ध्यान में आए हैं, जिन्होंने उन्हें अपना सिर पकड़ लिया है। एक छात्र ने लिखा मैं तुम्हारी बेटी की तरह हूं, मुझे पास करो।

10th-12th papers ,परीक्षार्थियों का यह रवैया पहले भी कई बार देखा जा चुका है। लेकिन पहले कविताएं या गीत थे, लेकिन अब बच्चे पास करने की मांग कर रहे हैं। एक युवती ने अखबार में तो यहां तक ​​लिख दिया कि 75 प्रतिशत अंक न मिलने पर वह आत्महत्या कर लेगी।

अपने जीवन और पढ़ाई के बारे में लिखते हुए, एक छात्रा ने कहा कि उसकी माँ एक ईमानदार माँ है और उसके पिता एक शराबी हैं। उसने मुझे बहुत परेशानी दी, मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया और मेरी माँ के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया। छात्रा ने अपनी समस्या लिखकर दो पेज भरे।

असनी cyclone से उफनती समुद्री लहरों में बहकर आया ‘गोल्डन रथ’, देखकर लोग हुए दंग

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी दयानद सिहाग ने बताया कि बोर्ड की 10th-12th papers को चिन्हित किया जा रहा है, कुछ बच्चे शरारत से निकले हैं और पेपर में गलतियां लिख रहे हैं. उन्होंने कहा, “मैं सभी शिक्षकों से आग्रह करूंगा कि वे अपने बच्चों को कक्षा में बताएं कि बोर्ड परीक्षाओं में इस तरह की गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।”

Mahindra Cars Price April 2022: महज 2 मिनट में पढ़ें महिंद्रा की सभी 10 गाड़ियों की नई कीमतें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button