सरकार Navratri में DA बढ़ोतरी का कर सकती है ऐलान, जानिए कितना बढ़ेगा वेतन?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार(Govt.) केंद्रीय कर्मचारियों(Central Employees) के लिए नवरात्रि तक अहम ऐलान कर सकती है. त्योहारी सीजन से पहले केंद्रीय(Central Employees) कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर(Good News) है। दरअसल, खबर हैं कि सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते(DA) में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है.

Photo By Google

क्या आप जानते हैं कितनी बढ़ेगी सैलरी?

बता दें कि फिलहाल केंद्रीय कर्मचारियों(Central Employees) को 34 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है। अगर आने वाले दिनों में DA में 4% की बढ़ोतरी की घोषणा की जाती है, तो यह बढ़कर 38 प्रतिशत हो जाएगी। यानी अगर किसी कर्मचारी का न्यूनतम मूल वेतन 18,000 रुपये है तो उसका कुल डीए 6,840 रुपये होगा.

Photo By Google

720 प्रति माह का लाभ होगा। वहीं, अगर किसी का अधिकतम मूल वेतन 56,900 रुपये है। अगर मौजूदा महंगाई भत्ता 34% पर 19,346 रुपये है, तो डीए 38% होने पर यह बढ़कर 21,622 रुपये हो जाएगा। यानी मासिक वेतन में 2,276 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी होगी।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-बेहद टैलेंटेड हैं ये महिला IAS, इनके डांस का हर कोई दीवाना, मंच पर Bharatnatyam देख झूम उठते हैं लोग

डीए की कुल 4% बढ़ने की सम्भावना 

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सरकार डीए को कुल 4% तक बढ़ा सकती है। केंद्रीय कर्मचारियों(Central Employees) का DA 34% से 38% हो सकता है। हम आपको बता दें कि यह दूसरी बार है जब डीए(DA) की घोषणा की जाएगी। इस साल की शुरुआत में जनवरी 2022 के लिए महंगाई भत्ते में पहले ही 3 फीसदी की बढ़ोतरी की जा चुकी है। सरकार साल में दो बार डीए(DA) बढ़ाने की घोषणा करती है। इस महीने के अंत में 28 सितंबर को कैबिनेट की बैठक में डीए बढ़ाने को मंजूरी देने की बात कही जा रही है. हम आपको सूचित करते हैं कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई 2022 से लागू होगा।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button