आज से शुरू होंगे employees के तबादले, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, इन नियमों का पालन होगा अनिवार्य

राज्य सरकार ने फिर से तबादला  पर लगी रोक हटा ली है. इस नई नियुक्ति के दौरान 20,000 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों (employees) की नियुक्ति की जाएगी। अधिकारियों और कर्मचारियों का तबादला शनिवार से 5 अक्टूबर तक किया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। 17 सितंबर से 5 अक्टूबर तक होने वाले राज्य व जिला स्तरीय पदाधिकारियों का आवश्यकतानुसार तबादला किया जाएगा.

Photo By Google

साथ ही कर्मचारियों के तबादले के लिए स्थानांतरण नीति 2022 लागू की गई है। स्थानान्तरण नीति लागू होने से जिला एवं राज्य सरकार के कर्मचारियों (employees) सहित तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों (employees) को संबंधित विभाग के प्रभारी मंत्री की स्वीकृति के बाद कलेक्टर के माध्यम से जिले के भीतर स्थानांतरित किया जायेगा.

Photo By Google

जबकि राज्य संवर्ग के विभागाध्यक्षों और सरकारी उपक्रम में कार्यरत सीएमओ का तबादला प्रशासन विभाग द्वारा मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद किया जा सकता है। नई नीति के तहत विभागीय मंत्री की मंजूरी के बाद राज्य सरकार के सभी विभागों के कर्मचारियों (employees) को अतिरिक्त प्रमुख सचिवों और प्रशासनिक विभागों के सचिवों द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा. वहीं 17 सितंबर से 5 अक्टूबर के बीच सभी विभाग अपनी प्रशासनिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए स्थानांतरित करेंगे.

Photo By Google

 इसे भी पढ़े- लाखों Employees की बल्ले-बल्ले, सरकार ने कर दिया कंफर्म! दिवाली से पहले मिलेंगे ये 3 बड़े तोहफे

200 कैडर का 20%, 201 से 2000 तक 10% ट्रांसफर किया जा सकता है। 2001 से अधिक संवर्ग होने पर भी 5% स्थानांतरण स्वीकृत। प्रतिबंध के बाद प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी के सरकारी कर्मचारियों का स्थानान्तरण विशेष परिस्थितियों में मुख्यमंत्री के अनुमोदन से किया जा सकता है।

Article By Sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button