पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के मामले में BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पार्टी से सस्पेंड

BJP (भारतीय जनता पार्टी) ने पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

BJP सूत्रों ने दोनों के निलंबन की पुष्टि की है। दूसरी ओर पार्टी की ओर से एक बयान जारी किया गया है जिसमें किसी धर्म के पूजनीयों पर अपमानजनक टिप्पणी को पूरी तरह से अस्वीकार्य बताया गया है।

पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार भारत में हजारों वर्षों से सर्वपंथ समभाव रहा है और BJP किसी धर्म के पूजनीय का अपमान स्वीकार नहीं करती। पार्टी किसी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचे ऐसे किसी विचार को ना स्वीकार करती और ना ही प्रोत्साहित करती है।

बयान में आगे कहा गया है कि देश का संविधान प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों के सम्मान की अपेक्षा करता है। आजादी के अमृत काल में हम सभी को देश की एकता, अखंडता और विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए।

इसे भी पढ़े-जून में दस्तक दे सकती है Royal Enfield Hunter 350 की यह धांसू बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

उल्लेखनीय है कि एक टीवी चैनल की चर्चा में BJP प्रवक्ता ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसी को पार्टी के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल ने ट्वीट कर दोहराया था।

इसे भी पढ़े-ITBP Constable Recruitment 2022: आईटीबीपी में हवलदार के पद पर आई भर्ती, जानें क्या चाहिए योग्यता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button