Big news: इस कर्मचारी के खाते में जमा होंगे 81000 रुपये जल्दी से जांचें

Big news: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन जल्द ही देश भर के पीएफ खाताधारकों के लिए बड़ी खबर ला सकता है। केंद्र सरकार के बाद ही केंद्र सरकार खातों में ब्याज का पैसा ट्रांसफर कर सकती है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ब्या राशि 30 अगस्त 2022 तक कर्मचारियों के खातों में ट्रांसफर की जा सकती है.

Big news : देशभर के पीएफ खाताधारकों को केंद्र सरकार दे सकती है बड़ी खबर

हालांकि इस संबंध में ईपीएफओ की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। खाते में जमा होगी यह राशि ईपीएफओ जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में 8.1 फीसदी ब्याज दर का भुगतान करेगा. यानी अगर आपके खाते में 10 लाख रुपये हैं तो 81,000 रुपये ब्याज के तौर पर आपके खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे. वहीं अगर आपके खाते में 5 लाख रुपये हैं तो 40,500 रुपये ब्याज के तौर पर आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएंगे, तो 40,500 रुपये ब्याज के तौर पर आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएंगे.

Photo By Google

आपको पहले आना होगा आप यहां जाएं आपको इस विकल्प पर क्लिक करना है। फिर आपको एक लिंक पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां आपको ‘सदस्य शेष जानकारी’ विकल्प पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपको अपने राज्य का चयन करना होगा और अपने राज्य ईपीएफओ कार्यालय की वेबसाइट लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको अपना ‘पीएफ अकाउंट नंबर’, नाम और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालना होगा। एक बार यह प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, आपका पीएफ खाता शेष आपकी वेबसाइट पर प्रदर्शित होगा।

Photo By Google

Big news : आप मिस्ड कॉल के जरिए भी पीएफ अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं

अगर आपका UAN नंबर एक्टिव है तो आप UAN नंबर से लॉग इन करके भी अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं. इसके अलावा आप EPFO ​​की SMS सर्विस के तहत अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से EPFOHO UAN 7738299899 भेजकर भी अपना पीएफ अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हैं। आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 011- 229014016 पर मिस्ड कॉल करके अपना पीएफ अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हैं।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-आम लोगों को मिलेगी महंगाई से राहत, 5 रुपये सस्ता होगा petrol और diesel

Big news : आप इस तरह एसएमएस के जरिए बैलेंस चेक कर सकते हैं

आप अपने रजिस्टर्ड नंबर से एसएमएस के जरिए अपने पीएफ अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं। आप 7738299899 पर SMS भेजकर अपना अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हैं।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button