Baba Venga’s Prediction: क्या भारत पर इस साल आने वाला है बड़ा संकट? बाबा वेंगा की भविष्यवाणी ने बढ़ाई चिंता!

Baba Venga’s Prediction: आजकल एक भविष्यवाणी(Prediction) में पता चला है कि संकट, अकाल या भुखमरी के रूप में आ सकता है। क्योकि बाबा वेंगा नाम के एक महिला(Women) ने कहा है और उनकी सभी भविष्यवाणी लगभग सच हुई है. इसलिए डरने की बात आती है. लेकिन सभी भविष्यवाणियां सच नहीं हुई हैं,  इनकी भविष्यवाणियों ने निश्चित रूप से भारतीयों(Indians) की चिंता बढ़ा दी है। बुल्गारिया की रहस्यमय महिला बाबा वेंगा ने दुनिया के बारे में कई भविष्यवाणियां कीं और उनमें से कई सही साबित हुईं। बाबा वेंगा की एक और भविष्यवाणी इन दिनों चर्चा में है। दरअसल बाबा वेंगा(Baba Venga) ने कहा कि इस साल भारत पर गंभीर संकट आ सकता है. 

Photo By Google

Baba Venga’s Prediction: बाबा वेंगा(Baba Venga) ने 2022 में कई जगहों पर पानी की समस्या पर भी बात की. यह भी सच साबित हुआ क्योंकि इस साल भीषण गर्मी ने पुर्तगाल, इटली के कई शहरों में अकाल जैसी स्थिति पैदा हो गयी थी. और पानी की भीषण कमी हो गई थी। बाबा वेंगा(Baba Venga) की कई भविष्यवाणियां सच नहीं हुईं। बाबा वेंगा(Baba Venga) ने कहा कि 2016 में यूरोप में एक बड़ी लड़ाई होगी और यह पूरे महाद्वीप को तबाह कर सकता है। लेकिन बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणी सच नहीं हुई।

Photo By Google

Baba Venga’s Prediction:  बाबा वेंगा(Baba Venga) ने भविष्यवाणी की थी कि 2022 में भारत में अकाल या सूखा जैसी आपदाएँ आ सकती हैं। बाबा वेंगा ने कहा कि 2022 में भारत में टिड्डियों का आक्रमण हो सकता है, जिससे बड़ी मात्रा में फसलें नष्ट हो जाएंगी और भारत में अकाल की स्थिति भी पैदा हो सकती है। गौरतलब है कि बाबा वेंगा(Baba Venga) ने अपनी भविष्यवाणी में 2022 में ऑस्ट्रेलिया में आपदा की भविष्यवाणी की थी और यह तब भी सच साबित हुआ जब इस साल जुलाई में ऑस्ट्रेलिया के कई इलाकों में बाढ़ आ गई थी।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े- 7th Pay Commission: कर्मचारियों को नवरात्रि में मिलेगा बड़ा तोहफा, 4% DA के साथ बढ़ेंगे कई भत्ते! सैलरी में आएगा 2 लाख तक उछाल

कौन थे बाबा वेंगा

Baba Venga’s Prediction: इसके अलावा बाबा वेंगा(Baba Venga) ने यह भी कहा कि 2010 और 2014 के बीच दुनिया में एक बड़ा परमाणु युद्ध होगा, जिससे दुनिया का एक बड़ा हिस्सा खत्म हो जाएगा, लेकिन यह भविष्यवाणी भी गलत साबित हुई। बाबा वेंगा(Baba Venga) का जन्म 1911 में बुल्गारिया(Bulgaria) में हुआ था और उनकी भविष्यवाणियों के लिए चर्चा की जाती है। महज 12 साल की उम्र में एक हादसे में उनकी दोनों आंखें चली गईं। वह अपनी आंखों से नहीं देख सकता लेकिन माना जाता है कि उसमें भविष्य देखने की क्षमता है। 1996 में बाबा वेंगा(Baba Venga) का निधन हो गया।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please off your adblocker and support us