जिसे महिला कूड़े में फेंकने जा रही थी उसी पत्थर ने बना दिया महिला को करोड़पति

The stone which the woman was going to throw in the garbage made the woman a millionaire

ब्रिटेन में एक बुजुर्ग महिला को एक घर की सफाई के दौरान हीरा मिला। पहले तो उसने सोचा कि यह एक पत्थर है और उसे कचरे में फेंक दिया, लेकिन बाद में जब उसे पता चला कि इसकी कीमत 20 करोड़ रुपये है,

तो एक ब्रिटिश महिला को पता चला तो वह चौंक गई। वह जो हीरा फेंकने जा रहा है, वह 34 कैरेट का हीरा है, जिसकी कीमत 2 मिलियन पाउंड (20 करोड़ रुपये) है। महिला ने कुछ साल पहले एक कार बूट सेल में पत्थर खरीदा था, लेकिन उसे इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

पेंशनभोगी महिला को जब वह अन्य कपड़ों के गहनों के साथ मिली तो वह उसे फेंकने ही वाली थी। हालाँकि, एक पड़ोसी से परामर्श करने के बाद, उसने हीरे की कीमत का पता लगाने का फैसला किया।

अब इसकी नीलामी 30 नवंबर को 20 लाख की कीमत के साथ की जाएगी। नीलामीकर्ता मार्क लेन ने कहा कि जब उन्हें हीरे की वास्तविक कीमत का पता चला तो यह एक ‘बहुत बड़ा धक्का’ था।

पत्थर एक पाउंड के सिक्के से बड़ा है। अगले महीने बिक्री पर जाने से पहले इसे वर्तमान में लंदन के हैटन गार्डन में संग्रहीत किया जा रहा है।

नीलामकर्ता ने कहा कि महिला गुमनाम रहना चाहती है। वह नहीं जानता था कि उसे हीरा कहाँ से मिला है, लेकिन उसने कहा कि वह हमेशा कार के बूट की बिक्री के लिए जाता था

और ट्रिंकेट खरीदा करता था। उसने कहा कि वह नहीं जानता था कि पत्थर असली हीरा है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button