1 नवंबर से बदलने जा रहे हैं देश भर में एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग और डिलीवरी की यह प्रक्रिया

This process of booking and delivery of LPG gas cylinders is going to change across the country from November 1

1 नवंबर से देशभर में कई बदलाव होंगे

1 नवंबर यानी अगले महीने की पहली तारीख से पूरे देश में कई बदलाव होने जा रहे हैं. और इस बदलाव का सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ने वाला है।

आइए आपको बताते हैं कि किन बदलावों से आपकी जेब पर असर पड़ने वाला है। 1 नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग, ट्रेन की समय सारिणी और बैंक जमा और निकासी के नियम बदलने के लिए तैयार हैं।

इनमें एलपीजी गैस बुकिंग के नियमों में भारी बदलाव किया जा रहा है। आइए आपको बताते हैं कि 1 नवंबर से एलपीजी सिलेंडर बुक करने के लिए आपको क्या करना होगा और अपने घर तक सिलेंडर कैसे पहुंचाना है।

1 नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग और डिलीवरी की पूरी प्रक्रिया बदल जाएगी।

1 नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग और डिलीवरी की पूरी प्रक्रिया बदल जाएगी। अब 1 नवंबर से गैस बुक करते ही आपके नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा।

जब डिलीवरी के लिए आपके घर गैस सिलेंडर आएगा तो आपको डिलीवरी बॉय को भेजा गया ओटीपी बताना होगा, जिसके बाद आपको सिलेंडर दिया जाएगा। साथ ही जिन ग्राहकों के फोन नंबर और पते में गलती है, उन्हें भी इसे 1 नवंबर से पहले अपडेट करना होगा, नहीं तो आपकी बुकिंग बंद हो सकती है.

पता चला है कि राज्य की तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस सिलेंडर की कीमत तय करती हैं। अब देखना यह होगा कि 1 नवंबर को रसोई गैस के दाम बढ़ेंगे या आम जनता को कुछ राहत मिलेगी.इंडेन गैस ने अपना बुकिंग नंबर बदल दिया है.

साथ ही हम आपको बताना चाहेंगे कि अगर आप इंडेन गैस के ग्राहक हैं तो आपको इंडेन गैस का नया बुकिंग नंबर भी पता होना चाहिए। हां, इंडेन गैस ने अपना बुकिंग नंबर बदल दिया है।

ग्राहकों को सचेत करने के लिए भारत ने उनके एलपीजी ग्राहकों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर एक एसएमएस नंबर भी भेजा है। अब भारतीय ग्राहकों को बुकिंग के लिए 77189 55555 पर कॉल या एसएमएस करना होगा।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button