राजमिस्त्री को 30 रुपए ने बना दिया करोड़पति, खुल गई बंपर लाटरी

30 rupees made a mason a millionaire, bumper lottery opened

बालुरघाट : तीस रुपये के लॉटरी टिकट ने बदल दी उनकी किस्मत. वैसे मां लक्ष्मी की बदौलत लोग इस मूलनिवासी युवक का भाग्य देख रहे हैं।

बेहद गरीब परिवार से आने वाले सुजॉय पाहन को अपने परिवार को दो वक्त का भोजन देने के लिए हाड़तोड़ परिश्रम करना पड़ता था। वास्तव में, उसकी पारिवारिक चुनौतियाँ दूसरों की तुलना में थोड़ी अधिक थीं।

उसके पिता लंबे समय से बीमार हैं। मेरी मां को भी परिवार चलाने के लिए नर्स का काम करना पड़ा। इसके बाद भी परिवार की जरूरतें पूरी नहीं हुईं।

सुजान ऐसे मौके पर सिर्फ तीस रुपये की लॉटरी टिकट खरीदकर अपनी किस्मत आजमाना चाहा था  इस टिकट ने सच में उनकी किस्मत कुछ इस कदर बदल दी है कि वो अब करोड़पति बन गए हैं.

अब करोड़पति घबराए युवक ने पुलिस के पास जाकर सुरक्षा की मांग की है. सुजॉय अपने परिवार के साथ दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट के बेलघरिया इलाके में रहते हैं।

परिवार की जरूरतों के चलते वह लगातार अपनी किस्मत बदलने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने पिछले शनिवार को 30 रुपये की लागत से पांच लॉटरी टिकट खरीदे।

लेकिन तब भी शायद उसे समझ नहीं आया कि उसकी किस्मत कैसे बदलने वाली है। वह रविवार सुबह इन टिकटों का नंबर लेने पहुंचे।

वहीं से पता चला कि उन्हें इस लॉटरी का पहला इनाम यानी एक करोड़ रुपए मिला है लोगों की सलाह पर वह सीधे थाने पहुंचे और सुरक्षा की मांग की.

पुलिस ने स्थिति को भांपते हुए जांच का आश्वासन भी दिया। वहीं थाना प्रभारी ने कहा कि अगर सच में यह समझ में आता कि इस युवक को सुरक्षा की जरूरत है तो पुलिस उसे सुरक्षा देगी.

हालांकि, सुजॉय के माता-पिता अपने बेटे के भाग्य से खुश हैं और आशा करते हैं कि इससे उनके परिवार की समस्याएं कम हो जाएंगी।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button