पीएम मोदी की सुरक्षा में लगे 122 पुलिसकर्मी हुए लाइन, अटैच पढ़िए क्या है पूरा मामला

122 policemen engaged in PM Modi's security line, attached read what is the whole matter

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का प्रस्ताव रखा गया. इस दौरान वाराणसी के मेहंदीगंज में प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित किया.

आयोजन की सुरक्षा के लिए फतेहपुर जिले से कई पुलिसकर्मियों को भी भेजा गया है. फतेहपुर, जागरण संवाददाता।

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने पांच हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट गिफ्ट किए। वाराणसी के मेहदीगंज में दोपहर 1 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा हुई.

पूरे कार्यक्रम के लिए फतेहपुर जिले से पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी भेजी गई है. प्रधान मंत्री के प्रभारी वाराणसी गए निरीक्षकों और पुलिस सदस्यों को मंगलवार देर रात तक जिले में नहीं लाया गया था।

इसके बाद एसपी ने मंगलवार रात तत्काल 20 निरीक्षकों समेत 122 पुलिस सदस्यों की समीक्षा की और जांच शुरू की। इतना ही नहीं संबंधित सर्कल के सीईओ से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है।

ड्यूटी पर नहीं लौटे : 22 अक्टूबर 2021 को जिले के 20 उपनिरीक्षक, 24 प्रधान आरक्षक व 78 आरक्षकों को वीआईपी ड्यूटी पर वाराणसी जिले में भेजा गया. हालांकि 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम समाप्त हो गया,

लेकिन ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने मंगलवार तक अपनी सुध नहीं ली. इस संबंध में एसपी ने समीक्षा की और थाना प्रभारियों ने भी समय पर नहीं लौटने पर पुलिस कर्मियों की अनुपस्थिति दर्ज नहीं की, जिसके आधार पर ऐसे राष्ट्रीय थाना प्रभारियों को कड़ी चेतावनी दी गयी.

वेतन काट कर चरित्र पंजी में कार्रवाई : लापरवाह पुलिसकर्मियों का एक दिन का वेतन काटने पर भी चरित्र पंजी में दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी. ज्यादातर पुलिस कर्मी धाता, असोथर और लालौली थाने के हैं.

इसके अलावा सदर कोतवाली, बिंदकी, खागा कोतवाली, कल्याणपुर, गाजीपुर, मालवां, थरिनाव आदि थानों के पुलिस कर्मी भी मौजूद हैं.

वीआईपी ड्यूटी के 31 घंटे बाद भी सब-इंस्पेक्टर समेत 122 पुलिसकर्मी नहीं लौटे. जिसके आधार पर ऐसे पुलिस कर्मियों को तत्काल लाइन में हाजिर होने को कहा गया है

और सर्किल सीईओ से जांच रिपोर्ट के साथ स्पष्टीकरण मांगा गया है. एक दिन का वेतन काटने के अलावा दंडात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। –

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button