यह है 10 लाख रुपए कीमत वाला कुत्ता, लेकिन लोग फ्री में लेने को तैयार नहीं, जानिए क्यों ?

यह है 10 लाख रुपए Price dog, but people

आपने एक के बाद एक महंगे कुत्ते को देखा होगा, लेकिन हम बात कर रहे हैं कुत्ते की सबसे महंगी नस्ल की, जिसकी कीमत (यह है 10 लाख रुपए) करोड़ों रुपये है। तिब्बती मास्टिफ नस्ल के एक कुत्ते की कीमत ऐसी है

कि उसमें छोटा विमान खरीद सकते हैं। आइए जानें दुनिया के कुछ सबसे महंगे कुत्तों की नस्लों के बारे में। इसकी कीमत लोगों को हैरान कर देती है, जो करीब 15 से 30 करोड़ रुपये( यह है10 लाख रुपए) बताई जाती है। तिब्बती मास्टिफ की देखभाल भी बेहद खास होती है।

तराई क्षेत्र में लाए जाने पर 24 घंटे एसी में रखना चाहिए। आपको बता दें कि इसकी डाइट में नट्स जरूर शामिल करें। ये मेवे ईरान से आयात किए जाते हैं और भोजन जर्मनी से।

हम आपको बता दें कि पिछले सालों में ज्यादातर चीनी शहरों में कुत्तों को 35 सेंटीमीटर से बड़ा रखने पर रोक लगा दी गई थी। इससे इन कुत्तों की कीमत (यह है 10 लाख रुपए) में भारी गिरावट आई है।

यह है 10 लाख रुपए कीमत वाला कुत्ता,

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह जितना महंगा होता है रखने में उतना ही महंगा (यह है 10 लाख रुपए) होता है। 24 घंटे एसी में रखें। साथ ही, इसे हर 15 दिन में स्पा करने की जरूरत होती है।

अक्सर दुनिया भर से कुत्तों की कई नस्लें डॉग शो में भाग लेती हैं, लेकिन कुछ चुनिंदा कुत्ते ही सबका ध्यान अपनी ओर खींच पाते हैं। हम आपको बता दें कि इसका साइज 32 इंच है।

तिब्बती मास्टिफ दिखने में किसी भालू से कम नहीं, एसी में होने की वजह यह है कि इसके बाल ज्यादा घने और लंबे होते हैं। वजन की बात करें तो इसका वजन करीब 70 से 80 किलो होता है।

4 दिसंबर को लगेगा सूर्य पर इस साल का आखिरी ग्रहण, जानिए कहां देख सकते हैं

तिब्बती मास्टिफ को एक अलग प्रजाति माना जाता है। यह सुरक्षा के लिए भी जाना जाता है, यह एक कुत्ता है जो पहाड़ों में रहता है और केवल ठंड में ही जीवित रह सकता है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button