देश और दुनिया में COVID-19 (कोरोना वायरस) कहर

देश और दुनिया में COVID-19 कोरोना वायरस कहर मचा रहा है निजी एजेंसियों की मानें तो भारत में गुरुवार देर शाम तक 2341 कोरोना वायरस से संक्रमित लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं, इसके अलावा 68 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है वहीं 177 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो कर घर जा चुके हैं

सिर्फ मध्यप्रदेश की बात करें तो ताजा आंकड़ा मध्य प्रदेश को 100 के पार पहुंचा चुका है जो काफी चिंताजनक है गुरुवार की शाम आए ताजा आंकड़े चिंता बढ़ाने वाला वाले हैं जिसमें इंदौर की स्थिति सबसे ज्यादा चिंताजनक बनी हुई है गुरुवार को यहां सात नए पॉजिटिव केस मिले हैं वहीं भोपाल में चार नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं इन सब को मिलाकर अगर देखा जाए तो प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा 111 पहुंच चुका है जिनमें से अब तक कुल 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है

बिहार भी हुआ बेहाल

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के चार अन्य मामलों की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या बृहस्पतिवार को बढकर 28 हो गयी। प्रदेश में अभी तक संक्रमण से मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हुई थी।

बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर रागिनी मिश्र ने आज बताया कि जांच के दौरान इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीएमएस) में तीन नमूने और राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट (आरएमआरआई) में एक नमूने की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

उन्होंने बताया कि आईजीएमएस में जांच में पॉजिटिव आए तीन मामलों में से दो गोपालगंज और एक सारण जिला का है।

बिहार में अबतक तक कोरोना वायरस संक्रमण के लिए 1,618 नमूनों की जांच हुई है, जिनमें से 28 पॉजिटिव मिले हैं। प्रदेश में अभी तक दो लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं।

गौरतलब है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी उक्त मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिसमें से अबतक 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। समाचार भाषा से ..

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button