कोरोना में शादी कैंसिल होने वालों की होगी बल्‍लेबल्‍ले, मिलेंगे 10 लाख रुपए

बीमा कंपनी आपको शादी रद्द करने के लिए 10 लाख रुपये की सिंगल अमाउंट दे रही है। इतना ही नहीं आग की मदद से आप शादी भी कर सकते हैं। आप इस बीमा कवर में वह सारा पैसा कवर कर सकते हैं।

कोरोना में शादी कैंसिल होने वालों की होगी बल्‍लेबल्‍ले

नई दिल्ली। फिर देश भर में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। हर राज्य में डेल्टा वेरिएंट और ओमाइक्रोन के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। इससे मानवीय पीड़ा बढ़ती जा रही है। ऐसे में उन लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जिसकी शादी फिक्स हो गई है इतना ही नहीं कुछ लोगों ने मंडप से लेकर हलवाई की दुकान तक सब कुछ बुक कर लिया है। लेकिन ऐसे लोगों को अब कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। क्योंकि बीमा कंपनी आपको शादी रद्द करने के लिए 10 लाख रुपये की सिंगल अमाउंट दे रही है। इतना ही नहीं आग की मदद से आप शादी भी कर सकते हैं। आप इस बीमा कवर में वह सारा पैसा कवर कर सकते हैं।

कोरोना येलो अलर्ट जारी

दरअसल, दिल्ली में कोरोना येलो अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान समेत कई राज्यों में सेमी-लॉकडाउन भी जारी किया गया है। जिसके चलते शादी में केवल 20 लोगों की उपस्थिति अनिवार्य कर दी गई है। ऐसे में उनके सामने और भी दिक्कतें खड़ी हो गई हैं. जिसने शादी के लिए सब कुछ बुक कर लिया था। जिससे कोरोना की वजह से शादी कैंसिल होने पर उन्हें लाखों रुपये का नुकसान हो सकता है। अगर आप मैरिज इंश्योरेंस करवा रहे हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि मैरिज इंश्योरेंस से आप अपने पूरे नुकसान को कवर कर सकते हैं।

MP में लॉक डाउन कब होगा मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

देश में कई बीमा कंपनियां अब आपको विवाह बीमा की पेशकश कर रही हैं। इस बीमा के साथ, आपको अपने गहनों की चोरी या शादी के बाद अचानक दुर्घटना होने की स्थिति में वित्तीय सुरक्षा मिलती है, जो आपकी शादी के रद्द होने से शुरू होती है। यानी अगर आपके पास मैरिज इंश्योरेंस है, तो कोरोना की वजह शादी रद्द होने पर आपको कोई नुकसान नहीं होगा। इतना ही नहीं मैरिज इंश्योरेंस की मदद से कैटरर को एडवांस पेमेंट करने पर इंश्योरेंस कवर मिलता है। शादी के हॉल या रिसॉर्ट की अग्रिम बुकिंग, कार्ड प्रिंटिंग, सजावट, संगीत के लिए अग्रिम, विवाह स्थल सेट और अन्य सजावट के लिए ट्रैवल एजेंसियों को अग्रिम भुगतान, आपको विवाह बीमा कवर मिलता है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button