MP में तीसरी लहर सुरु ! 24 घंटे में 110 संक्रमित मिले, रीवा में 6 संक्रमित मिलने से हड़कंप

भोपाल, 03 जनवरी (हि.स.)। मध्यप्रदेश ( MP )में तीसरी लहर की दस्तक के साथ ही कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल होता जा रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश ( MP ) में 221 नए केस मिले हैं। अकेले इंदौर में ही आधे मरीज मिले हैं। यहां 24 घंटे में 110 संक्रमित मिले। 206 दिन बाद पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा तीन अंकों में आया है। इससे पहले 10 जून 2021 को 117 मरीज मिले थे। शहर में पांच दिन में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर पांच गुना हो गई है। रविवार तक यह संख्या 438 तक पहुंच गई है। इसके पहले बीते साल जून में एक्टिव मरीजों की संख्या 344 थी। संक्रमण दर 1.58 फीसदी हो गई है।

MP में तीसरी लहर सुरु !

भोपाल ( MP ) में रविवार को कोरोना के 54 नए केस मिले हैं। पुराने भोपाल शहर में एक ही परिवार के 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें एक 4 महीने का बच्चा भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग इनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रहा है। इसके अलावा ग्वालियर में दूसरे दिन केस डबल हो गए। यहां 9 नए केस मिले हैं। इसके अलावा सागर और जबलपुर में 4-4 नए केस मिले हैं। रतलाम में 2 नए पॉजिटिव मिले हैं। जावरा के नजरबाग कॉलोनी में 14 साल की लड़की और रतलाम के वाहिदनगर में 26 साल का युवक संक्रमित मिला है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 7 हो गई है।

MP में तीसरी लहर सुरु ! उज्जैन में रविवार को 8 पॉजिटिव पाए गए। यहां 33 एक्टिव केस हैं। रीवा में 6, सागर में 4 नए संक्रमित मिले हैं। जबलपुर में 4 नए संक्रमित मिले हैं। तीन की ट्रेवल हिस्ट्री मिली है। दो सेना के जवान हैं और दोनों ही बाहर से जबलपुर ट्रेनिंग के लिए आए हैं। दोनों कोविड के दोनों डोज लगवा चुके हैं। एक महिला कैंसर पेशेंट है। इलाज कराकर मुम्बई के टाटा मेमोरियल अस्पताल से लौटी हैं।

corona अब MP में पकड़ रहा है रफ़्तार, 77 नए मामले, सामने आया ओमिक्रान का 10वां केस

शुरू होगा राधास्वामी कोविड केयर सेंटर

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए इंदौर ( MP ) में राधास्वामी कोविड केयर सेंटर सोमवार से ही शुरू किया जा रहा है। 1250 बेड की क्षमता वाले इस सेंटर को अभी 650 बेड के साथ खोला जाएगा। यहां प्रारंभिक लक्षण वाले मरीजों को रखा जाएगा। रविवार को हुई जिला आपदा प्रबंधन की बैठक में यह फैसला लिया गया। ज्यादातर ऑक्सीजन प्लांट भी सोमवार से चालू कर दिए जाएंगे। तीन प्लांट जिनका काम पूरा नहीं हुआ है, उन्हें 15 जनवरी तक चालू करने का लक्ष्य तय किया गया है

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button