snn

मध्य प्रदेश के इस शहर का temperature 48 डिग्री तक पहुंचा, देश में दूसरा सबसे गर्म स्थान

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के नौगाव में शुक्रवार को अधिकतम temperature 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ यह राजस्थान के बाराम और गंगानगर के बाद temperature 48.1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम temperature के साथ देश का दूसरा सबसे गर्म स्थान रहा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने एक बयान में कहा।

आईएमडी के पीके साहा के मुताबिक, मध्य प्रदेश के छतरपुर के नौगांव और खजुराहो और रायगढ़ जिले भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. वरिष्ठ मौसम विज्ञानियों ने कहा कि ‘लू’ का प्रकोप भोपाल, ग्वालियर, गुना, शाजापुर, सागर, दमोह, सतना, खंडवा और खरगोन में प्रचलित है।

साहा ने बताया कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में अधिकतम temperature 45.1 डिग्री (सामान्य से चार डिग्री अधिक), 43.2 डिग्री (सामान्य से तीन डिग्री अधिक), 43.0 डिग्री (सामान्य से दो डिग्री अधिक) और 46 डिग्री (सामान्य) पांच रहा। 

मौसम शुष्क रहने की संभावना 
साहा ने कहा कि सिओनी, बालाघाट और मंडला जिलों के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है और राज्य के बाकी 49 जिले सूखे रहेंगे.

कैसे Twitter का Logo बन गई यह नीली चिड़िया ? किसने किया डिजाइन , पूरी कहानी !

साहा ने कहा कि पूर्वानुमान शनिवार की सुबह था। उन्होंने कहा कि पश्चिमी मध्य प्रदेश और उसके आसपास के इलाकों में चक्रवाती तूफान जारी है।

एमपी कॉलेज प्रवेश 2022: इस तारीख से शुरू होगी एमपी के कॉलेजों में यूजी व पीजी एडमिशन process, चेक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button