आकाशीय बिजली ने छीन लिया मासूम से माँ का साया, एक ही परिवार के पांच जीवो की मौत

The celestial lightning snatched the mother's shadow from the innocent, the death of five living beings of the same family

नरसिंहपुर, 30 सितम्बर । नरसिंहपुर जिले में गुरूवार को थाना मुंगवानी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम लबेरी में बादलों की काली घटाओं ने ऐसी आफत बरसा दी जिसमें 6 माह की बच्ची को अपनी माँ को अलबिदा करना पड़ा। आकासीय बिजली गिरने से एक परिवार के 5 जीवों की जीवन लीला समाप्त हो गई जिसमें 2 मनुष्य सास एवं बहू साथ ही 3 मवेशी भी काल के गाल में समा गये।

बताया जा रहा है कि ग्राम लबेरी निवासी एक परिवार के सदस्य दो मजदूरों के साथ खेत पर मक्का तुड़ाई का कार्य कर रहे थे। प्रतिदिन उमड़ रही बादलों की घटाओं को देखते हुए खेती कार्य को भी तीव्रता से सामाप्त करना किसनों के सामने चुनौती के समान है और इसी उद्देश्य से यादव परिवार के माँ, पुत्र एवं बहू दो मजदूरों के साथ मक्का तुड़ाई का कार्य कर रहे थे। तभी तरकरीबन 2:30 बजे बारिस प्रारंभ हो गई बारिस होते ही मजदूरों सहित सभी खेत में बने मकान में एकत्रित हो गये एवं दहलान पर बैठे हुए थे

तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरने से मुलिया बाई पति तीरथ यादव, उम्र करीबन 70 वर्ष, रागिनी यादव पति हाकम यादव उम्र 24 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई, साथ ही 3 मवेशी जिनमें एक गाय, एक बैल एवं एक भैंसा की मौत हो गई। वही चार अन्य व्यक्ति घायल हो गये जिनमें मनो बाई पति केहर गौड़ उम्र करीबन 28 वर्ष, चम्पा बाई पति संतोष ठाकुर उम्र तकरीबन 30 वर्ष निवासी ग्राम लबेरी, हाकम पिता तीरथ यादव उम्र करीबन 30 वर्ष, शारदा यादव पुत्र हाकम यादव उम्र 6 माह करीब आकाशीय बिजली गिरने से घायल हो गये। सभी घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय लाया गया जिनका उपचार जारी है। पुलिस द्वारा पंचनाम बनाकर शव को परीक्षण हेतू भेजे गये ।

आकाशीय बिजली ने दुधमुंही बच्ची से छीनी माँ

ग्राम लबेरी के यादव परिवार की बहू 6 माह की बच्ची को छोड़कर खेत पर कार्य कर रही थी। बारिस प्रारंभ होते ही मजदूरों सहित सभी परिजनों के साथ खेत में बने घर पर आ गई थी और अपनी 6 माह की बच्ची को गोद में लिये हुये बैठी थी वही बाजू में सास भी मौजूद थी एवं बच्ची से दुलार कर रही थी साथ ही उसका पति भी पास में ही था लेकिन यह किसी ने भी अनुमान नहीं लगाया होगा कि यह दुलार माँ और बेटी का अंतिम दुलार है। तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरी और एक दुधमुंही बच्ची को अपनी माँ को आखरी अलबिदा कहना पड़ा।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button