पोस्टिंग के लिए एसपी कलेक्टर दरवाजे पर आते है मगर पैसा लेकर पोस्टिंग की बात निराधार है – प्रभारी मंत्री

सतना । प्रदेश के वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री विजय शाह ने राम वन गमन पथ पर सफाई दी और रामपथ के नाम पर 500 किमी लंबा 8 फीट चौड़ा कच्चा रास्ता बनाने के प्रोजेक्ट पर कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाए और कहा हम इस प्रोजेक्ट को स्वीकार नही करते हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री से चर्चा हो चुकी है। अब रामपथ का नया प्लान आएगा। यहां जिला योजना समिति के बाद प्रभारी मंत्री पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे ।

वन अमले पर हो रहे हमले पर मंत्री ने कहा की सीमित संसाधन के बाबजूद जंगलों की सुरक्षा हो रही है, अवैध खनन और अतिक्रमण के लिए लोगो को समझाइस देकर समस्या का निदान निकाला जा रहा। गोली चलाने से समस्या का समाधान नहीं होगा, वन कर्मियों को बंदूकें दी गई है लेकिन चलाने का अधिकार नही दिया गया। प्रभारी मंत्री ने सतना में नई व्यवस्था शुरू की है, जिला कलेक्टर कार्यलाय में एक नई शाखा स्थापित होगी जिसमे, मंत्री को मिले आवेदनों की सतत मॉनीटरिंग होगी और हर हप्ते कलेक्टर, एसपी और जिला पंचायत सीईओ प्रभारी मंत्री को समस्या निदान की रि पोर्ट देंगे ।शिकायतकर्ता को पत्र भेजकर जानकारी दी जायेगी। मंत्री ने स्पस्ट किया कि बीते दिन उनके सतना प्रवास पर प्रोटोकॉल का पालन नही किया गया था जिसको लेकर नाराजगी थी। पोस्टिंग के लिए एसपी कलेक्टर दरवाजे पर आते है मगर पैसा लेकर पोस्टिंग की बात निराधार है ऐसा नही बोला गया।

प्रभारी मंत्री ने गंजबासौदा में 11 लोगो की कुएं में मौत होने के मामले में अजीबो गरीब बयान दिया। उन्होंने आरोपियों को फांसी दिलाने और आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी की बात कही । जो जबाब मंत्री ने दिया वो दरअसल वह देवास की घटना से तालुक रखता है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button