snn

wedding में दूल्हे ने पहनी ‘शेरवानी’ तो मचा बवाल, धोती-कुर्ता पहनाने पर अड़े दुल्हन पक्ष के लोग; जमकर हुई पत्थरबाजी

मध्य प्रदेश में एक wedding में जब दूल्हे ने शेरवानी पहनी तो हंगामा खड़ा हो गया। मामला धार जिले का है। बताया जा रहा है कि दूल्हे के शेरवानी पहनने पर दुल्हन पक्ष के लोगों ने एतराज जताया और फिर पूरा बवाल हुआ। इस हंगामे के दौरान दोनों पक्ष की तरफ से एक-दूसरे पर पत्थर फेंके गए। पुलिस ने सोमवार को बताया कि इस हंगामे के दौरान हिंसा हुई है।

मंगबयाड़ा गांव में शनिवार को एक wedding में उस समय हड़कंप मच गया जब दूल्हा शेरवानी पहनकर दुल्हन को लेने आया। लड़कियों ने कहा कि आदिवासी रिवाज के अनुसार दूल्हे को धोती-कुर्ता पहनना चाहिए न कि शेरवानी। परंपरा का हवाला देते हुए, दुल्हन पक्ष के लोगों ने कहा है कि शेरवानी में wedding नहीं की जा सकती है और दूल्हे को धोती-कुर्ता पहनना चाहिए। 

धामनोद थाना प्रभारी सुशील यदुवंशी ने मीडिया को बताया कि धार शहर के रहने वाले सुंदरलाल ने अपनी wedding में शेरवानी पहनी थी. हालांकि, दुल्हन के कई रिश्तेदारों ने जोर देकर कहा कि दूल्हे को wedding समारोह के लिए धोती-कुर्ता पहनना चाहिए। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में तीखी नोकझोंक हुई और बाद में मारपीट बढ़ गई।

wedding में दूल्हे ने पहनी 'शेरवानी' तो मचा बवाल, धोती-कुर्ता पहनाने पर अड़े दुल्हन पक्ष के लोग; जमकर हुई पत्थरबाजी
photo by google

उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि जिन्होंने गलत व्यवहार किया है उनके खिलाफ एक्शन लिया जाए। इस घटना के बाद बड़ी संख्या में महिलाएं और अन्य लोग थाने पहुंच गए और वहां प्रदर्शन किया गया।

इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। जिसके आधार पर कुछ लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294, 323 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया था. हालांकि सुंदरलाल ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि उनका दुल्हन के परिवार से कोई विवाद नहीं है। हालांकि, उन्होंने दावा किया कि दुर्व्यवहार में कुछ रिश्तेदार शामिल थे।

Coca-Cola : कभी मिलता था फ्री में , आज है 38.66 बिलियन डॉलर का ब्रांड , यह है Coca-cola की शुरूआती कहानी

उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।”  घटना के बाद बड़ी संख्या में महिलाएं व अन्य लोग थाने पहुंचे और इन लोगों ने वहां विरोध भी किया. कुछ महिलाओं ने दावा किया है कि दुल्हन के कुछ रिश्तेदारों ने उस पर पत्थर फेंके, जिससे कई अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि इसके बाद दूल्हा-दुल्हन के परिजन शहर पहुंचे और फिर शादी की रस्म पूरी हुई.

‘नाकाम इश्क’ की आग में खाक हुए सात, Indore अग्निकांड में पुलिस का बड़ा खुलासा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button