रतलाम: सैलाना क्षेत्र में 200 करोड़ की सिंचााई परियोजना को मिलेगी स्वीकृति

रतलाम, 21 जुलाई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा में 200 करोड़ रुपये की नई सिंचाई परियोजनाओं को मुर्तरूप देने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही रतलाम-बाजना के अधूरे मार्ग को भी तत्काल शुरू करने के निर्देश कलेक्टर को दिए।

भाजपा नेता एवं विधानसभा के प्रत्याशी रहे नारायण मईड़ा एक प्रतिनिधि मंडल के साथ बुधवार को मुख्यमंत्री चौहान से मिले।

इस दौरान उन्हौने सैलाना विधानसभा क्षेत्र में नटवरपुरा परियोजना सहित 200 करोड़ की छोटी बड़ी सिंचाई एवं निस्तारी तालाब की परियोजना को स्वीकृति देनें का मांगपत्र भी सौंपा। मईड़ा ने सीएम से कहा सैलाना क्षेत्र में सिंचाई परियोजना के तहत रुके हुए तालाब और परियोजना पूर्ण हो जाएं तो इस क्षेत्र के किसान भरपूर तरक्की कर सकते हैं। इसके साथ ही पर्यटन के लिए भी क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं जो जल स्त्रोत विकसित होने के बाद स्वत: विकसित हो सकते हैं।

नारायणसिंह मईड़ा के नेतृत्व में भाजपा अजजा प्रदेश मंत्री मोतीलाल निनामा और प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से बात की। इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने पूछा कि सैलाना में वर्तमान में क्या समस्या आ रही है। मईड़ा ने उन्हें बताया कि सैलाना विधानसभा क्षेत्र की 200 करोड़ रुपए की सिंचाई परियोजना घोषणा और स्वीकृति के बाद भी अधूरी पड़ी हुई है। इसमें प्रमुख रुप से नटवरपुरा तालाब, अन्य गांवों में निस्तारी और अनिस्तारी तालाब और छोटे-बड़े डेम आदि के कार्य हैं।

सीएम बोले सैलाना राज्य का सीमा क्षेत्र, इसका विकास करेंगे

मईड़ा ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि सैलाना से बाजना का मार्ग भी अधूरा है। ऐसे में स्वीकृति के बावजूद भी लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि सैलाना में रुके हुए कार्यो को तेजी के साथ प्रारंभ किया जाएगा। सिंचाई परियोजना, निर्माण और अन्य विकास कार्यों में जहां अनावश्यक देरी की जा रही है,

वहां दोषियों पर कार्रवाई भी होगी। साथ ही चौहान ने कहा कि सैलाना आदिवासी बाहुल्य होने के साथ ही राज्य का सीमा क्षेत्र भी है। ऐसे में वहां विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल में जिला पंचायत सदस्य सुरेश डिंडोर, अजजा मोर्चा जिला अध्यक्ष सुरेश सिंगाड भी उपस्थित थे।

 

 

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button