प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नरेंद्र तो हैं ही, वे शंकर की तरह लोगों के कल्याण में लगे हुए हैं : मुख्यमंत्री चौहान

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नरेंद्र तो हैं ही, वे शंकर की तरह लोगों के कल्याण में लगे हुए हैं केदारनाथ (Kedarnath) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भी वर्चुअली शामिल हुए। मुख्यमंत्री चौहान के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां नंदी हॉल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। इसके बाद चारधाम मंदिर के शांतिस्वरूपानंद, जूना अखाड़ा के महंत विनीत गिरि, आवाहन अखाड़े के महामंडलेश्वर अतुलेशानंद सहित करीब 20 संतों का सम्मान मुख्यमंत्री चौहान ने किया।

उज्जैन, 5 नवंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नरेंद्र तो हैं ही, वे शंकर की तरह लोगों के कल्याण में लगे हुए हैं केदारनाथ (Kedarnath) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भी वर्चुअली शामिल हुए। मुख्यमंत्री चौहान के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां नंदी हॉल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। इसके बाद चारधाम मंदिर के शांतिस्वरूपानंद, जूना अखाड़ा के महंत विनीत गिरि, आवाहन अखाड़े के महामंडलेश्वर अतुलेशानंद सहित करीब 20 संतों का सम्मान मुख्यमंत्री चौहान ने किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नरेंद्र तो हैं ही, वे शंकर की तरह लोगों के कल्याण में लगे हुए हैं। उनके द्वारा सनातन धर्म, भारतीय संस्कृति एवं जीवन मूल्य, धर्म के विभिन्न सिद्धांतों का ना सिर्फ पालन किया जा रहा है बल्कि यह देश की अगली पीढ़ी तक पहुंचाने का कार्य भी हो रहा है। आज के उनके कार्यक्रम में ऐसा लगा जैसे पूरा राष्ट्र उठकर उनके साथ खड़ा हो गया है। केदारनाथ में आज प्रधानमंत्री ने जिन विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया है उससे बाबा के दर्शन और आसान होंगे।

Govardhan Puja : मुख्यमंत्री शिवराज करेंगे आज उज्जैन में गोवर्धन पूजा, फिर होगी अंकुर अभियान की नई शुरूआत

मुख्यमंत्री चौहान ने घोषणा की कि आने वाली शिवरात्रि को उज्जैन को भव्य स्वरूप के साथ सजाया जाएगा, जैसा कि पहले कभी नहीं सजाया गया है। उन्होंने कहा कि इस सजावट को आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा। हमारा प्रयास रहेगा कि शिवरात्रि अविस्मरणीय बन जाए। इस तरह की सभी व्यवस्थाएं हों, जोकि सदैव सकारात्मक अर्थों में याद की जाती रहें।

मप्र में पेट्रोल 12 रुपये और डीजल 17 रुपये हुआ सस्ता

मुख्यमंत्री चौहान शुक्रवार सुबह नौ बजे उज्जैन पहुंचे और महाकाल मंदिर में दर्शन एवं अभिषेक करने के बाद प्रवचन हॉल में उन्होंने संतों का सम्मान किया। यहां आज नंदी हॉल को रंगोली और फूलों से विशेष तौर पर सजाया गया। यहीं पर शिवलिंग रखकर पुजारीगणों ने मुख्यमंत्री एवं अन्य सभी प्रमुख लोगों को पूजा करवाई। इस बीच दीपावली के अगले दिन महाकाल मंदिर में बड़ी संख्या में आनेवाले श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो इसका भी विशेष ध्यान रखा गया। दर्शन व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं होने से नंदी हॉल में बेरिकेड्स के माध्यम से हमेशा की तरह भक्त दर्शन करते रहे।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button