NTPC में फ्लैश ओवर से बड़ा हादशा, तीन घायल

शक्तिनगर 11 अक्टूबर। एनटीपीसी सिंगरौली थर्मल पावर प्रोजेक्ट परिसर में मौजूद सीडब्ल्यू पंप हाउस के इलेक्ट्रिक पैनल में हुईं फ्लैशिंग से शनिवार दोपहर तीन संविदा कर्मी बुरी तरह झुलस गए। एक की गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक पावर प्रोजेक्ट के सीडब्ल्यू पंप हाउस में मौजूद इलेक्ट्रिक पैनलों का निजी कंपनी जीईएस मरम्मत कर रही है। बताते हंै कि इस कार्य में संविदा कर्मी लगे थे। इसी बीच अनजान कारणों से फ्लैशिंग हो गई और मौके पर मौजूद तीन संविदा कर्मचारी झुलस गए। घटना की जानकारी के बाद पावर प्रोजेक्ट के अधिकारियों में खलबली मच गई। आनन-फानन में झुलसे नूरहसन निवासी एनसीएल खडिय़ा, शिवप्रसाद साहू निवासी गहिलगढ़, विंध्यनगर व छोटेलाल साहू निवासी बिलौंजी बैढऩ मप्र को प्रोजेक्ट के संजीवनी चिकित्सालय पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद नूरहसन की गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टरों ने उसे बेहतर ईलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया।

यह भी पढ़े ननि कॉलोनी कोरोना का बना हॉट्सपाट कोरोना के 24 नये मामले

घटना की वजहों की जांच के लिए समिति गठित कर दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा की किस स्तर पर लापरवाही घटना की वजह बनी। पावर प्रोजेक्ट के जनसंपर्क अधिकारी आदेश कुमार पांडेय ने बताया कि सीडब्ल्यू बस में कुछ तकनीकी कारणों से फ्लैश ओवर हुआ। इसके जद में आने से तीन संविदा कर्मी झूलस गए। एक कर्मी को जरूरी उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। एक को आब्जर्वरवेशन में रखा गया है। गंभीर नूरहसन को अच्छे ईलाज के लिए वाराणसी भिजवाया गया है।

यह भी पढ़े ठिकाने लगाने में माहिर है शिवराज ! अगला नंबर सिंधिया का ?

इनका कहना है
आज 12.30 बजे सीडब्ल्यू बस में कुछ तकनीकी कारणों से फ्लैश ओवर होने से 3 लोग घायल हो गए थे जिन्हें तुरंत उपचार के लिए संजीवनी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। एक को डिस्चार्ज कर दिया है,एक को अण्डर आब्जर्वेशन रखा गया है। एक तीसरे को बेहतर ट्रीटमेंट के लिए वाराणसी भेज दिया गया।
आदेश कुमार पाण्डेय
प्रवक्ता, एनटीपीसी सिंगरौली, शक्तिनगर

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button