MP Weather News: राजधानी में छाए रहेंगे बादल, छिटपुट वर्षा की भी संभावना

MP Weather News: मानसून ट्रफ रेखा उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश पर एक गहरे दबाव से लेकर जैसलमेर, कोटा होते हुए सतना, पेंड्रा रोड, झारसुगुडा तक बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है। कोंकणक से एक डीप डिप्रेशन क्षेत्र छत्तीसगढ़, ओडिशा से बंगाल की खाड़ी तक फैला हुआ है। राजधानी में छाए रहेंगे बादल। छिटपुट बौछारें शाम तक शायदमौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने कहा कि वर्तमान में उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश पर एक गहरा दबाव बना हुआ है।

Photo By Google

विभिन्न स्थानों पर उत्पन्न म.प्र. मौसम प्रणालियों(MP Weather) के प्रभाव में प्राप्त नमी के कारण राजधानी सहित मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में बादल छाए हुए हैं। म.प्र. मौसम विज्ञानियों(MP Weather Scientists) के मुताबिक गुरुवार को ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग में बारिश होगी. शुक्ला के मुताबिक गुरुवार से ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग के जिलों में बारिश होगी. भोपाल, जबलपुर, इंदौर, जबलपुर संभाग के जिलों में बादल छाए रहेंगे। रुक-रुक कर बारिश हो सकती है।

Photo By Google

हीं पिछले 24 घंटे में मलाजखंड में 83.2, शिवपुरी में 80, गुना में 78.6, जबलपुर में 74.2, दतिया में 64.4, नौगांव, रतलाम में 53.8. 30, ग्वालियर 28.4, मंडला 26.4, धार 25.7, उमरिया 20, भोपाल 19.2, रायसेन 18.4, रीवा 16, पचमढ़ी 15.4, सिवनी 12.4, छिंदवाड़ा12.2,  बैतूला में 11.2, खंडवा में 10.5, इंदौर में 9.3, सतना में 8.9, नर्मदापुरम में 6.6, नरसिंहपुर में 5, सीधी में 4.6, उज्जैन में 3.6, सागर 3.1, खजुराहो में 2.4, खरगोन में 1, दमोह में एक मिमी वर्षा हुई।

Photo By Google

इसे भी पढ़े-MP News: MP विधानसभा मे पोषण आहार की गूंज, कांग्रेस विधायकों का प्रदर्शन, बोलीं सरकार, भ्रम फैला रहा विपक्ष

म.प्र. मौसम विज्ञानी(MP Weather Scientist) शुक्ला ने बताया कि इस चक्रवात से उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के ऊपर बना गहरा दबाव अब उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ रहा है. इसके दक्षिण उत्तर प्रदेश में दबाव के रूप में विकसित होने की संभावना है। इस म.प्र. मौसम प्रणाली((MP Weather System) के प्रभाव में बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी बढ़ रही है। इसके चलते लगातार बारिश हो रही है। 

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button