MP : अर्ध-नग्न मॉडल के विज्ञापन को लेकर बवाल, नरोत्तम मिश्रा ने दी चेतवानी

सब्यसाची मुखर्जी ने मंगलसूत्र के विज्ञापन में अर्ध-नग्न मॉडल को दिखाया है, जिसका सोशल मीडिया यूजर्स ने कड़ा विरोध किया है

भोपाल, 31 अक्टूबर (हि.स.)। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने एक मंगलसूत्र के विज्ञापन को लेकर रविवार को फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। इससे पूर्व; डॉ. मिश्रा ने डाबर इंडिया लिमिटेड के करवा चौथ विज्ञापन में एक समलैंगिक जोड़े को दिखाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी, जिसके बाद डाबर ने विज्ञापन को वापस ले लिया था। सब्यसाची मुखर्जी ने मंगलसूत्र के विज्ञापन में अर्ध-नग्न मॉडल को दिखाया है, जिसका सोशल मीडिया यूजर्स ने कड़ा विरोध किया है

डॉ. मिश्रा ने ट्विटर के जरिए कहा कि सब्यसाची मुखर्जी के मंगलसूत्र का विज्ञापन बेहद आपत्तिजनक और मन को आहत करने वाला है। अगर 24 घंटे में आपत्तिजनक विज्ञापन नहीं हटाया तो सब्यसाची मुखर्जी के खिलाफ केस रजिस्टर्ड कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

सब्यसाची मुखर्जी ने मंगलसूत्र के विज्ञापन में अर्ध-नग्न मॉडल को दिखाया है, जिसका सोशल मीडिया यूजर्स ने कड़ा विरोध किया है। इस विज्ञापन को लेकर कई धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों और महिलाओं ने विरोध कर माफी मांगने को कहा है।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने मीडियाकर्मियों से कहा कि आभूषणों में सर्वाधिक महत्व धार्मिक दृष्टि से मंगलसूत्र का ही है। हम मानते हैं कि मंगलसूत्र का पीला हिस्सा माँ पार्वती हैं और काला हिस्सा भगवान शिव हैं। मां पार्वती की कृपा से वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहता है। मुझे इस बात को लेकर बेहद आपत्ति है कि तमाम चेतावनी के बाद भी हिंदू धर्म और उसके प्रतीकों के साथ छेड़छाड़ की सुनियोजित प्रक्रिया जारी है, जो बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर हिम्मत है तो किसी दूसरे धर्म पर इस प्रकार का विज्ञापन बनाकर दिखाएं। उन्होंने कहा कि अगर 24 घंटे में विज्ञापन नहीं हटाया गया तो दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button