MP Nikay Chunav 2022: महापौर पद के 8 शहरों में नाम तय, बाकी पर मंथन जारी

MP Nikay Chunav 2022: कांग्रेस ने 11 शहरों के मेयर पद के लिए उम्मीदवारों का चयन कर लिया है (महापौर पद के लिए MP कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची). जहां 6 शहर अभी भी संघर्ष कर रहे हैं। जल्द ही इनके नामों की घोषणा की जाएगी। रीवा से अजय मिश्रा ‘बाबा’ को मेयर प्रत्याशी बनाया गया है। विवा पटेल को भोपाल से नॉमिनेट किया गया है.

MP Nikay Chunav 2022:

मप्र के 16 नगर निगमों में से 8 के लिए कांग्रेस ने महापौर के लिए उम्मीदवार खड़े किए हैं। जहां 6 शहरों के लिए लड़ाई चल रही है. ग्वालियर नगर निगम ने अपने अधिकांश महापौरों को बरकरार रखा है। कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार की पत्नी शोभा सिकरवार को मेयर प्रत्याशी बनाया गया है। उसके बाद जिलाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा ने मोर्चा खोल दिया। उन्होंने अपनी पत्नी रीमा का नाम फॉरवर्ड किया है। ग्वालियर नगर निगम के प्रभारी रह चुके पूर्व मंत्री मुकेश नायक कार्यकर्ताओं में सुलह की कोशिश कर रहे हैं.

MP Nikay Chunav 2022:

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस उपचुनाव के लिए एक-दो दिन में उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे देगी। चुनाव में टिकट तो सभी चाहते हैं, लेकिन टिकट किसी को ही मिलता है। हम ऐसे निर्णय लेंगे जो संगठन को मजबूत करेंगे, व्यक्ति को नहीं। टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पार्टी में विवाद के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा, ‘मैं 45 साल से राजनीति में हूं, हर कोई अच्छा कर रहा है और टिकट चाहता है। ऐसे में कभी-कभार तनाव भी होता है।

MP Nikay Chunav 2022:

जहां से कांग्रेस ने भोपाल (ओबीसी महिला) को प्रत्याशी बनाया है- चिरायु पटेल (प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष) इंदौर (अनारक्षित)- संजय शुक्ला, विधायक जबलपुर (अनारक्षित)- जगत बहादुर सिंह ‘अन्नू’, जिलाध्यक्ष

 इसे भी पढ़े-रोज रात को मेरे घर आते थे और…रोते हुए शिल्‍पा शेट्टी ने अक्षय कुमार पर लगाए थे ये गंभीर आरोप

MP Nikay Chunav 2022:

इंदौर – संजय शुक्ला

उज्जैन – महेश परमार

सागर – निधि सुनील जैन

बुरहानपुर – गौरी दिनेश शर्मा,

ग्वालियर- सतीश शोभा सिकरवार

भोपाल – विभा पटेल

मुरैना- राजेन्द्र शारदा सोलंकी

जबलपुर – जगत बहादुर सिंह

सिंगरौली – अरविंद सिंह चंदेल

छिंदवाड़ा – सुनील उईके (विधायक)

खंडवा – लक्ष्मी यादव

 इसे भी पढ़े-MP News: हिंदी में पढ़ाई के बाद अब खादी का एप्रिन पहनेंगे डॉक्टर! एनएमसी ने दिया सुझाव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button